1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ट्रैक्टर का कटा 59,000 रुपये का चालान, जानिए- किन नियमों का किया था उल्लंघन

ट्रैक्टर का कटा 59,000 रुपये का चालान, जानिए- किन नियमों का किया था उल्लंघन

हरियाणा के गुरुग्राम में ट्रैफिक पुलिस ने एक ट्रैक्टर का 59 हजार रुपये का चालान काटा है। इससे पहले गुरुग्राम में ही एक स्कूटी चालक का 23 हजार रुपये का चालान कटा था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 04, 2019 20:00 IST
Representative Image- India TV
Image Source : PTI Representative Image

गुरुग्राम: मोटर व्हीकल एक्ट (Motor Vehicle Act) में संशोधन के बाद से यातायात नियमों के उल्लंघन पर फाइन बढ़ गया है, जिसकी वजह से हाल ही में कटे कई चालान खबरों का विषय बन गए हैं। अब हरियाणा के गुरुग्राम में ट्रैफिक पुलिस ने एक ट्रैक्टर का 59 हजार रुपये का चालान काटा है। इससे पहले गुरुग्राम में ही एक स्कूटी चालक का 23 हजार रुपये का चालान कटा था।

अब मंगलवार दोपहर को शहर के न्यू कालोनी मोड़ पर ट्रैफिक पुलिस ने विदाउट लाइसेंस, विदाउट इंश्योरेंस, विदाउट आरसी, शराब पी कर तेज़ रफ़्तार से ट्रैक्टर को भागना और बाइक सवार को खतरनाक ड्राइविंग की वजह से टक्कर मारकर मारपीट करने को लेकर चालान किया है। ट्रैक्टर को पुलिस ने अपने पास रख लिया है।

गुरुग्राम पुलिस के एसीपी समशेर सिंह के मुताबिक, 2 सितंबर को कुल 950 चलान जबकि 3 को 740 चलान काटे गए हैं। उन्होंने कहा कि “मेरी राय है कि नियम सख्त होना चाहिए। जो ट्रैफिक के नियम हैं, उसे पालन करें इससे वाहन चालकों का फायदा है। दूसरों का भी फायदा होगा।” 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment