1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जांच में खुला राम रहीम के सीक्रेट महल का राज़, थर्ड फ्लोर पर बाबा और ग्राउंड फ्लोर पर हनी?

जांच में खुला राम रहीम के सीक्रेट महल का राज़, थर्ड फ्लोर पर बाबा और ग्राउंड फ्लोर पर हनी?

सिरसा में मौजूद बाबा राम रहीम के सीक्रेट महल का खुलासा हुआ है। पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में यह चौंकाने वाली रिपोर्ट सौंपी गई है। इस रिपोर्ट से कई हैरतअंगेज़ जानकारियां सामने आई हैं

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 27, 2017 18:33 IST
ram rahim secret mahal- India TV
ram rahim secret mahal

नई दिल्ली: सिरसा में मौजूद बाबा राम रहीम के सीक्रेट महल का खुलासा हुआ है। पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में यह चौंकाने वाली रिपोर्ट सौंपी गई है। इस रिपोर्ट से कई हैरतअंगेज़ जानकारियां सामने आई हैं। इसमें बताया गया है। बाबा का तीन मंज़िला महल हाईटेक सुविधाओं से लैस था। सादगी की ज़िदंगी का प्रवचन देने वाले बाबा का महल किसी राजा महाराजा से कम नहीं था। जांच टीमें हिसार और सिरसा में बाबा की गुफाओं से लेकर आश्रमों और महलों से परदा हटा रही है। इसी क्रम में कोर्ट कमिश्नर की जांच के बाद अब बाबा के सीक्रेट महल की पूरी तस्वीर भी सामने आई है।

जांच में खुला सीक्रेट महल का राज़

सिरसा के जिस डेरे की तलाशी के बाद कोर्ट कमिश्नर एकेएस पवार ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में जो रिपोर्ट सौंपी है उसके मुताबिक-

  • तीन मंज़िला महल में 2 बेडरूम हैं..
  • बैडरूम पहली और तीसरी मंज़िल पर हैं
  • बेडरूम 6-6 खिड़कियों वाले हैं..
  • सभी पर बुलेटप्रूफ शीशे लगे हुए हैं..
  • बैडरूम और उससे लगे कमरों में आलीशान फर्नीचर,सोफ़े, लक्ज़री सामान है..
  • एलईडी टीवी और स्पिल्ट एसी लगे हुए हैं..
  • महंगे कालीन है, गुलदान हैं..

सीक्रेट महल में क्या-क्या ?

ब्रांडेड ड्रेसेस,रज़ाइयां, ब्लैंकेट, तरह -तरह की ज्वेलरी, महंगी घड़ियां, शूज़, ट्रैक सूट्स, स्पोर्ट्स बॉल्स,गिफ्ट बॉक्सेस जैसी कई चीज़ें भरी पड़ी हैं।

मसाज ऑयल और मेडिसीन्स

बेडरूम से महिलाओं की पोशाकें और कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट भी मिले हैं जिनमें कई तरह के परफ्यूम और कॉस्मेटिक्स का सामान है। माना जा रहा है कि ऐसा सारा सामान हनीप्रीत का था या बाबा के साथ बेडरूम में लाई जाने वाली पीड़िताओं के लिये रखा गया था। ये सामान सीक्रेट महल में रहने वाली उन साध्वियों का भी था जो बाबा के साथ रहती थीं। एक कमरे से मसाज ऑयल भी मिला है। बताया जाता है हनीप्रीत बाबा राम रहीम की मसाज भी करती थी यही वजह है कि बाबा ने सुनारिया जेल के अधिकारियों से हनीप्रीत को अपने साथ रखने की ख्वाहिश जताई थी।

आख़िर सीक्रेट महल में क्या कुछ चल रहा था ?

बाबा के करीब रहे पूर्व साधक ये खुलासा कर चुके हैं कि बाबा की सेवा में कुल 400 साध्वियां थीं। इनमें से 200 चुनी गईं साध्वियां बाबा की सेवा से जुड़े काम ही करती थीं। साध्वियां ही जवान लड़कियों का ब्रेन वाश कर उन्हें बाबा के पास भेजती थीं। बाबा अपने प्रवचनों में भी बेधड़क कृष्ण की रास लीला या भगवान के नाम पर खुद को गुरू के समक्ष पूरी तरह से समर्पित हो जाने की बात करता था।

देखिए वीडियो-

रिपोर्ट के मुताबिक, राम रहीम का सीक्रेट महल का  फर्स्ट फ्लोर गार्डन से अटैच था जबकि दूसरा फ्लोर सुरंग से जुड़ा था। जानकारों के मुताबिक, सर्च ऑपरेशन के दौरान इन सुरंगों को बंद कर दिया गया था लेकिन अब कोर्ट कमिश्नर की रिपोर्ट से यह बात भी सामने आई है। रिपोर्ट में सीक्रेट महल के बेडरूम से दो ब्रीफकेस मिलने की बात भी सामने आ रही है। बताया जा रहा है ब्रीफकेस में 56 हार्ड डिस्क मिली हैं। इसके अलावा 6 प्रोजेक्टर, पेन ड्राइव, कंप्यूटर और एक वॉकी टॉकी सेट भी हाथ लगा है।

बाबा की कारगुज़ारियों से जुड़ी आज की यह रिपोर्ट इस सच्चाई से भी पर्दा हटाती है कि समाज में धर्म के नाम पर पाखंड और ठगी का खेल चल रहा है मगर जब तक सच से पर्दा हटता है तब बहुत देर हो चुकी होती है। आज की वायरल रिपोर्ट इसी सच्चाई को उजागर करने के साथ आपको आगाह करती है कि बाबाओं के मायाजाल से सावधान रहना ज़रूरी है। ख़ासकर राम रहीम जैसे उन बाबाओं से जिन्होंने चेहरे पर पहन रखा है..सच्चे संत होने का झूठा नक़ाब !

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment