1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 2 शादियां करने के आरोप में सस्पेंड हुए IAS ने कहा- मुझे ‘हनी ट्रैप में फंसाया गया’

गुजरात: 2 शादियां करने के आरोप में सस्पेंड हुए IAS ने कहा- मुझे ‘हनी ट्रैप में फंसाया गया’, पहुंचे हाई कोर्ट

गुजरात सरकार ने बुधवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी गौरव दहिया को 2 शादियां करने और धोखाधड़ी के आरोप में सस्पेंड कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 15, 2019 10:52 IST
Gujarat IAS officer Gaurav Dahiya suspended on charges of bigamy and cheating | Twitter Photo- India TV
Gujarat IAS officer Gaurav Dahiya suspended on charges of bigamy and cheating | Twitter Photo

अहमदाबाद: गुजरात सरकार ने बुधवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के  अधिकारी गौरव दहिया को 2 शादियां करने और धोखाधड़ी के आरोप में सस्पेंड कर दिया। दिल्ली की एक महिला ने उन पर ये गंभीर आरोप लगाए थे, हालांकि दहिया ने इन आरोपों से इनकार किया है। राज्य सरकार ने अहमदाबाद में जारी बयान में कहा कि इन आरोपों को लेकर दहिया को अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। वहीं, दहिया इस मामले को लेकर गुजरात हाई कोर्ट में पहुंच गए हैं।

दहिया ने की हाई कोर्ट से अपील

अपने निलंबन के कुछ घंटों बाद दहिया ने गुजरात हाई कोर्ट पहुंचकर राज्य पुलिस को इस मामले में दखल नहीं देने का निर्देश दिए जाने की मांग की। दहिया ने कहा कि यह मामला दिल्ली पुलिस के अधिकार क्षेत्र में आता है। मुख्य सचिव जेएन सिंह ने कहा, ‘जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकार ने आज गौरव दहिया को निलंबित कर दिया।’ साल 2010 बैच के गुजरात कैडर के अधिकारी दहिया के खिलाफ दो शादियां करने और धोखाधड़ी के आरोपों की जांच के लिए पिछले महीने प्रधान सचिव सुनयना तोमर की अध्यक्षता में समिति गठित की गई थी। 

दहिया ने कहा, मुझे फंसाया जा रहा है
दहिया जांच समिति के सामने दो बार पेश हुए और खुद का बचाव करते हुए कहा कि महिला उन्हें फंसा रही है। गांधीनगर पुलिस महिला की शिकायत मिलने के बाद इस मामले की अलग से जांच कर रही है। दहिया को पुलिस के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने अब तक अपना बयान दर्ज नहीं कराया है। निलंबित आईएएस अधिकारी दहिया ने आरोप लगाया है कि उक्त महिला ने ‘हनी ट्रैप’ से उन्हें फंसाया और ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। (भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment