1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गुजरात: ‘घोड़ा रखने के चलते’ गई भावनगर के दलित युवक की जान, 3 गिरफ्तार

गुजरात: ‘घोड़ा रखने के चलते’ गई भावनगर के दलित युवक की जान, 3 गिरफ्तार

गुजरात के भावनगर जिले में कथित तौर पर एक दलित युवक के घोड़ा रखने पर उसकी हत्या कर दी गई है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 31, 2018 13:10 IST
Gujarat Dalit youth killed for 'owning a horse', 3 detained- India TV
Gujarat Dalit youth killed for 'owning a horse', 3 detained

अहमदाबाद: गुजरात के भावनगर जिले में कथित तौर पर एक दलित युवक के घोड़ा रखने पर उसकी हत्या कर दी गई है। प्रदीप राठौड़ नाम का यह 21 वर्षीय युवक दलित समुदाय से ताल्लुक रखता था। हत्या का आरोप ऊंची जाति के कुछ लोगों पर लगा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रदीप लगभग 2 महीने पहले ही घोड़ा खरीदकर लाया था, तभी से कथित तौर पर गांव के कुछ ऊंची जाति के लोग उसे जान से मारने की धमकी दे रहे थे। पुलिस ने 3 लोगों को हिरासत में लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

भावनगर DSP SC/ST प्रकोष्ठ एएम सैयद ने बताया कि प्रदीप राठौड़ की गुरुवार शाम जिले के उमराला तालुका स्थित टिम्बी गांव में हत्या कर दी गई। इस सिलसिले में 3 संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। सैयद ने बताया, ‘हम एक पुरानी रंजिश या प्रेम प्रसंग सहित विभिन्न पहलुओं से इस मामले की जांच कर रहे हैं।’ प्रदीप का शव उसके खेत के रास्ते में मिला था। वहीं, उसका घोड़ा भी मृत अवस्था में पड़ा हुआ था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस गांव की 3 हजार की आबादी में लगभग 300 लोग दलित समुदाय से ताल्लुक रखते हैं।

प्रदीप के पिता कालूभाई राठौड़ ने बताया कि प्रदीप खेती में उनकी मदद करता था। उन्होंने बताया कि गुरुवार को भी वह खेत पर ही गया था, लेकिन जब काफी देर तक नहीं लौटा तो उसकी तलाश शुरू की गई। कालूभाई ने बताया कि बाद में उसका शव रास्ते पर ही पड़ा मिला। घटना के बाद से इलाके में तनाव व्याप्त है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13