1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पद्मावत विवाद: गुजरात के सिनेमाघरों को मिलेगी पुलिस सुरक्षा

पद्मावत विवाद: गुजरात के सिनेमाघरों को मिलेगी पुलिस सुरक्षा

फिल्म दिखाने की इच्छा जताने वाले तीन सिनेमाघरों पर भी एक एक पुलिस पलटन को सुरक्षा में तैनात किया गया है...

Reported by: Bhasha [Published on:22 Jan 2018, 8:41 PM IST]
padmaavat- India TV
padmaavat

अहमदाबाद: आगामी फिल्म ‘पद्मावत’ को दिखाने का फैसला करने वाले या दिखाने की इच्छा जाहिर करने वाले दस सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स को राज्य रिजर्व पुलिस बल (SRPF) की एक एक पलटन सुरक्षा मुहैया कराएगी। एक अधिसूचना में यह जानकारी दी गई।

पुलिस नियंत्रण कक्ष की अधिसूचना में कहा गया कि एक उपनिरीक्षक के नेतृत्व में एसआरपीएफ पलटन को फिल्म दिखाने का फैसला करने वाले सातों सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स पर तैनात किया गया है। अब तक अंतिम फैसला नहीं करने वाले लेकिन फिल्म दिखाने की इच्छा जताने वाले तीन सिनेमाघरों पर भी एक एक पुलिस पलटन को सुरक्षा में तैनात किया गया है।

इसमें कहा गया कि फिल्म का विरोध करते हुए हिंसा में शामिल होने वालों पर भादंसं की धारा 308 (गैरइरादतन हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। इस अपराध में तीन साल तक की सजा का प्रावधान है।

इस बीच, अधिकारियों ने कहा कि राज्य में कल रात से कोई हिंसा नहीं हुई है। गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम ने मेहसाणा, बनासकांठा, गांधीनगर, पाटन और साबरकांठा सहित राज्य के उत्तरी भागों में बस सेवा बहाल की है।

सूरत के पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा ने जानकारी दी कि शहर के कुछ भागों में कल हिंसक प्रदर्शनों को लेकर पांच प्राथमिकी दर्ज की गई हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने सूरत के कुछ भागों में सड़कें अवरूद्ध करने, बस में तोड़फोड़ और टायर जलाने के मामलों में 23 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस तरह के कृत्य करने वालों के अलावा हम उन्हें उकसाने वालों को भी गिरफ्तार करेंगे।’’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: पद्मावत विवाद: गुजरात के सिनेमाघरों को मिलेगी पुलिस सुरक्षा
Write a comment