1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अहमदाबाद में 4 मंजिला बिल्डिंग गिरी, 4 लोगों को सुरक्षित निकाला गया , रातभर चला रेस्क्यू ऑपरेशन

अहमदाबाद में 4 मंजिला बिल्डिंग गिरी, 4 लोगों को सुरक्षित निकाला गया , रातभर चला रेस्क्यू ऑपरेशन

ये बिल्डिंग अहमदाबाद के ओढव इलाके में सरकारी आवास योजना के तहत बनाई गई थी।

Edited by: India TV News Desk [Updated:27 Aug 2018, 7:46 AM IST]
ahmedabad- India TV
ahmedabad

अहमदाबाद: शहर के ओढव इलाके में करीब दो दशक पहले एक सरकारी आवासीय योजना के तहत बनी दो चारमंजिला इमारतें ढह गईं जिसमें से चार लोगों को सुरक्षित निकाला गया जबकि कई अन्य के फंसे होने की आशंका है। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

गुजरात के गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने कहा कि नगर निगम टीमें, राज्य सरकार, एनडीआरएफ की टीम और फायर ब्रिगेड की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई हैं। एनडीआरएफ की पांच टीमें मौके पर तैनात है। साथ ही उन्होंने कहा कि मशीनरी तुरंत तैनात की जाएगी। गृह मंत्री का दावा है कि सरकार ने एक बड़ा हादसा होने से बचा लिया।

बता दें कि ये बिल्डिंग 20 साल पुरानी थी और इसमें 32 फ्लैट्स थे। ये बिल्डिंग अहमदाबाद के ओढव इलाके में सरकारी आवास योजना के तहत बनाई गई थी। इमारत में दरार पड़ गई थी जिसके बाद प्रशासन ने कल ही इसे खाली करने का नोटिस दिया था लेकिन नोटिस के बावजूद 2 परिवार बिल्डिंग में रह रहा था। जब तक ये लोग कोई नया आशियाना तलाश पाते हादसा हो गया और दोनों परिवार मलबे की चपेट में आ गए। रात के अंधेरे में युद्धस्तर पर राहत और बचाव काम चल रहा है। मलबे में ज़िंदगी की तलाश की जा रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: अहमदाबाद में 4 मंजिला बिल्डिंग गिरी, 4 लोगों को सुरक्षित निकाला गया , रातभर चला रेस्क्यू ऑपरेशन
Write a comment