1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गुजरात: गिर के जंगल में शेरों के हमले में एक फॉरेस्ट ट्रैकर की मौत, दो घायल

गुजरात: गिर के जंगल में शेरों के हमले में एक फॉरेस्ट ट्रैकर की मौत, दो घायल

गुजरात के गिर जंगल में आज शेरों के हमले में एक फॉरेस्ट ट्रैकर की जान चली गई जबकि दो फॉरेस्ट ट्रैकर बुरी तरह घायल हो गये। जिन लोगों पर शेरों ने हमला किया उन पर शेरों की देखरेख और उन पर निगाह रखने की जिम्मेदारी थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 29, 2018 23:40 IST
Gir forest lion attack- India TV
Gir forest lion attack

नई दिल्ली: गुजरात के गिर जंगल में आज शेरों के हमले में एक फॉरेस्ट ट्रैकर की जान चली गई जबकि दो फॉरेस्ट ट्रैकर बुरी तरह घायल हो गये। जिन लोगों पर शेरों ने हमला किया उन पर शेरों की देखरेख और उन पर निगाह रखने की जिम्मेदारी थी। गिर जंगल के देवलिया लायन सफारी में रजनीश केसरवाला नाम का एक फॉरेस्ट ट्रैकर शेरों के पीछे जंगल में गया लेकिन वो ये समझ पाया कि दो शेर झाड़ियों में बैठे हैं। जैसे ही रजनीश शेरों के करीब से गुजरा तो शेरों ने उस पर हमला कर दिया और उसे घसीट कर जंगल में ले गए। 

रजनीश की चीख सुनकर दिनेश नाम का उसका साथी भी उसे बचाने के लिए जंगल में अंदर गया। शेरों मे दिनेश पर भी हमला कर दिया लेकिन दिनेश शेरों के चंगुल से छूटकर भागने में कामयाब हो गया। घायल दिनेश ने रजनीश पर शेरों के हमले की जानकारी फॉरेस्ट स्टाफ को दी। रजनीश को ढूंढने के लिए कुछ लोगों की टीम जंगल में गई, इस दौरान घात लगाकर शेर ने टीम पर हमला कर दिया, जिससे भरदा नाम का फॉरेस्टर घायल हो गया। दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

बाद में किसी तरह रजनीश के शव को भी ढूंढ लिया गया है। अमूमन गिर फॉरेस्ट में शेर इंसानों पर अटैक नहीं करते लेकिन इस घटना के बाद फॉरेस्ट ऑफिसर चिंता में पड़ गए हैं। जिन शेरों ने ये अटैक किया उनका नाम गौतम और गौरव है। दोनो को पकड़ लिया गया है और सासन गिर के रेस्क्यू सेंटर में रखा गया है और अब इन्हें हमेशा के लिए पिंजरे में बंद करके रखा जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment