1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कश्मीर से ग्राउंड रिपोर्ट: देखें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कश्मीरियों को क्या उम्मीद है

कश्मीर से ग्राउंड रिपोर्ट: देखें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कश्मीरियों को क्या उम्मीद है

मोदी सरकार ने जब जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म करने की घोषणा की थी, तो सभी को घाटी के हालात के बारे में चिंता थी।

Manish Prasad Manish Prasad @manishindiatv
Updated on: August 09, 2019 11:54 IST
कश्मीर से ग्राउंड रिपोर्ट: देखें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कश्मीरियों को क्या उम्मीद है | India - India TV
कश्मीर से ग्राउंड रिपोर्ट: देखें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कश्मीरियों को क्या उम्मीद है | India TV

श्रीनगर: मोदी सरकार ने जब जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म करने की घोषणा की थी, तो सभी को घाटी के हालात के बारे में चिंता थी। सरकार ने किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति से बचने के लिए भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया था। सरकार के इस फैसले के 4 दिन बाद इंडिया टीवी के संवाददाता मनीष प्रसाद ने जमीनी हकीकत जानने के लिए घाटी के लोगों से बात की। इस दौरान मनीष ने घाटी के लोगों की सरकार से अपेक्षाओं के बारे में भी जानने की कोशिश की।​

‘चीजें ग्राउंड पर दिखेंगी तब समझ में आएगा’

घाटी में एक शख्स से पूछा गया कि गृह मंत्री अमित शाह के बयान ‘कश्मीरी दिल में बसते हैं’ पर उनका क्या कहना है, जवाब मिला, ‘अमित शाह ने जिस तरह पार्लियामेंट में जम्मू और कश्मीर के लोगों के बारे में कहा है, मुझे लगता है कि उनको इस चीज को हकीकत में बदलना चाहिए। जब चीजें ग्राउंड पर आएंगी तो लोगों को समझ में आएगा कि उनकी बात में वजन है।’ वहीं, इसी सवाल पर एक दूसरे शख्स ने कहा कि खुशी तो हुई है, लेकिन उनकी बातें जमीन पर उतरेंगी तब ज्यादा खुश होंगे। 

‘हमारे लोगों को कुछ न कुछ मिलना चाहिए’
उरी के एक निवासी ने कहा, ‘हम तो उनसे यह कहना चाहते हैं कि यदि आपने 370 को स्क्रैप किया तो इसके बाद हमारे लिए, हमारे बच्चों के लिए और हमारे लोगों के लिए अच्छी से अच्छी सोच होनी चाहिए। लोगों को कुच न कुछ मिलना चाहिए।’ कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि घाटी के लोगों को सरकार से उम्मीदें तो हैं, लेकिन यदि यह काम जमीन पर सही से डिलीवर हो गया तो लोगों का भरोसा पक्का हो जाएगा।

देखें वीडियो: घाटी के हालात पर ग्राउंड रिपोर्ट

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment