1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. तेलंगाना: हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए पुलिस ने बनाया ग्रीन कॉरिडोर, 7 मिनट में तय हुई 8 किमी की दूरी

तेलंगाना: हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए पुलिस ने बनाया ग्रीन कॉरिडोर, 7 मिनट में तय हुई 8 किमी की दूरी

भारत में पुलिसवालों को अक्सर आलोचना का शिकार होना पड़ता है, लेकिन कभी-कभी वे ऐसे काम कर जाते हैं कि जनता उन्हें दिल से सल्यूट करती है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 02, 2018 8:50 IST
'Green corridor' for heart transplant created in Hyderabad by traffic police | PTI Representational- India TV
'Green corridor' for heart transplant created in Hyderabad by traffic police | PTI Representational

हैदराबाद: भारत में पुलिसवालों को अक्सर आलोचना का शिकार होना पड़ता है, लेकिन कभी-कभी वे ऐसे काम कर जाते हैं कि जनता उन्हें दिल से सल्यूट करती है। ऐसा ही एक वाकया तेलंगाना में हुआ है। एक लाइव हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए हैदराबाद की ट्रैफिक पुलिस ने एक ‘ग्रीन कॉरिडोर’ का निर्माण किया। इस तरह 8 किलोमीटर की दूरी मिनटों में तय हो गई और एक मरीज को नई जिंदगी मिल गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने सिकंदराबाद के यशोदा हॉस्पिटल्स से नामपल्ली के केयर हॉस्पिटल्स तक लाइव हार्ट ट्रांसप्लांटेशन के लिए ग्रीन कॉरिडोर की व्यवस्था की। दोनों अस्पतालों के बीच की 8 किलोमीटर की दूरी को सिर्फ 7 मिनट में पूरा कर लिया गया। पुलिस की इस कार्यकुशलता के चलते एक 47 वर्षीय महिला की जिंदगी बच गई। महिला को दिल दान देने वाली भी 51 वर्षीय एक महिला थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह हार्ट ट्रांसप्लांट सफल रहा और मरीज पूरी तरह स्वस्थ है। पुलिस के इस प्रयास की डॉक्टरों और मरीज के परिजनों ने जमकर तारीफ की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment