1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ग्रेटर नोएडा मेट्रो को हरी झंडी, रिहायशी सोसायटियों को पहुंचेगा फायदा

ग्रेटर नोएडा मेट्रो को हरी झंडी, रिहायशी सोसायटियों को पहुंचेगा फायदा

इससे ग्रेटर नोएडा वेस्ट की 20 से अधिक रिहायशी सोसायटियों के साथ 10 से अधिक गांव के लोगों को लाभ होगा

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: December 05, 2018 19:20 IST
Greater Noida Metro- India TV
Greater Noida Metro

नई दिल्ली। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी नें मंगलवार को अपनी 113वीं बोर्ड  बैठक में नोएडा से ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लिए मेट्रो चलाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। पहले चरण में नोएडा के सेक्टर-71 से ग्रेटन नोएडा वेस्ट के सेक्टर-2 के बीच मेट्रो का संचालन होगा। इससे ग्रेटर नोएडा वेस्ट की 20 से अधिक रिहायशी सोसायटियों के साथ 10 से अधिक गांव के लोगों को लाभ होगा।

ग्रेटन नोएडा अथॉरिटी की बोर्ड बैठक के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय ने बताया कि ग्रेनो वेस्ट को गाजियाबाद, दिल्ली और नोएडा से जोड़ने के लिए यहां मेट्रो लाने का प्रस्ताव पास किया गया है। सेक्टर-71 से नॉलेज पार्क-5 तक 9 स्टेशन बनाए जाएंगे। इस पर करीब 2602 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसकी डीपीआर पूर्व में ही बन चुकी है, जिसका अनुमोदन करने का प्रस्ताव पास किया गया है। इसे दो चरणों में पूरा किया जाएगा। पहले चरण में नोएडा के सेक्टर-71 से ग्रेनो वेस्ट के सेक्टर-2 तक काम होगा। इस पर 1521 करोड़ रुपये खर्च होंगे। पहले चरण में 9.15 किमी रूट होगा, जिस पर 5 स्टेशन बनेंगे। इनमें दो स्टेशन नोएडा के सेक्टर-120 और 123 में बनेंगे। वहीं, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में सेक्टर-4, 16बी और 2 में स्टेशन बनाए जाएंगे।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: ग्रेटर नोएडा मेट्रो को हरी झंडी, रिहायशी सोसायटियों को पहुंचेगा फायदा
Write a comment
ipl-2019