1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने CRPF से कहा, सभी मोर्चों पर कड़ी निगरानी रखी जाए

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने CRPF से कहा, सभी मोर्चों पर कड़ी निगरानी रखी जाए

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने मंगलवार को सीआरपीएफ को आंतरिक सुरक्षा और राज्य में चल रही अमरनाथ यात्रा के सुचारू संचालन सहित सभी मोर्चों पर कड़ी निगरानी करने के लिए कहा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 09, 2019 16:19 IST
जम्मू-कश्मीर के...- India TV
Image Source : PTI जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने मंगलवार को सीआरपीएफ को आंतरिक सुरक्षा और राज्य में चल रही अमरनाथ यात्रा के सुचारू संचालन सहित सभी मोर्चों पर कड़ी निगरानी करने के लिए कहा। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के अतिरिक्त महानिदेशक जुल्फिकार हसन ने राज्यपाल से राजभवन में मुलाकात की, जिस दौरान राज्यपाल ने यह सलाह दी। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘हसन ने राज्यपाल को राज्य में आंतरिक सुरक्षा प्रबंध और श्री अमरनाथ यात्रा के सुचारू ढंग से संचालन के लिए सीआरपीएफ द्वारा निभाई जाने वाली भूमिका से अवगत कराया।’’ 

प्रवक्ता ने बताया कि राज्यपाल ने जम्मू- कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिए सीआरपीएफ द्वारा निभाई जाने वाली महत्वपूर्ण भूमिका की सराहना की। उन्होंने बल को राज्य में सभी मोर्चों पर कड़ी निगरानी रखने की सलाह दी। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में जून 2018 से राष्ट्रपति शासन है। ऐसे में राज्यपाल ही राज्य की देखरेख करते हैं। राज्य में राष्ट्रपति शासन तब लगा था जब BJP ने PDP के साथ गठबंधन की सरकार से हाथ पीछे खींच लिया था। 

BJP के समर्थन वापस लेने और विधानसभा में किसी भी दल द्वारा सरकार बनाने के दावा पेश नहीं करने की वजह से राज्यपाल ने विधानसभा को स्थगित कर दिया था। नवंबर में सियासी सरगर्मी के बीच राज्यपाल ने राज्य में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश कर दी थी और तभी से राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा हुआ है। फिर, हाल ही में राज्य में राष्ट्रपति शासन की अवधि छह महीने और बढ़ाने को लेकर सदन में प्रस्ताव पारित किया गया।

(इनपुट-भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment