1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. श्रीनगर: गवर्नर ने सचिवालय और सरकारी दफ्तरों में सामान्य कामकाज का निर्देश दिया, सोमवार से खुलेंगे स्कूल

श्रीनगर: गवर्नर सत्यपाल मलिक ने सचिवालय और सरकारी दफ्तरों में सामान्य कामकाज का निर्देश दिया, सोमवार से खुलेंगे स्कूल

शुक्रवार को गवर्नर सत्यपाल मलिक ने श्रीनगर में सचिवालय और सरकारी दफ्तरों में सामान्य कामकाज शुरू करने का निर्देश दिया है। यह निर्देश आज से लागू कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 16, 2019 12:52 IST
Governor Satya Pal Malik directs Civil Secretariat Srinagar & govt offices to resume normal function- India TV
Governor Satya Pal Malik directs Civil Secretariat Srinagar & govt offices to resume normal functioning from Friday

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद लगाई गई पाबंदियों में धीरे-धीरे ढील दी जा रही है। शुक्रवार को गवर्नर सत्यपाल मलिक ने श्रीनगर में सचिवालय और सरकारी दफ्तरों में सामान्य कामकाज शुरू करने का निर्देश दिया है। यह निर्देश आज से लागू कर दिया गया है। घाटी में अन्य जगहों पर भी हालात सामान्य हो रहे हैं, 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाने का फैसला हुआ था और एहतिआत के तौर पर प्रशासन ने कुछ पाबंदियां लगाई थी।

सिर्फ सरकारी दफ्तरों में कामकाज की इजाजत ही नहीं दी गई बल्कि सोमवार से घाटी में सभी स्कूल और शिक्षण संस्थान भी खोले जाने का निर्देश दे दिया गया है। 19 अगस्त से घाटी में सभी स्कूल और कॉलेजों में कक्षाएं शुरू हो रही हैं।

इस बीच श्रीनगर एयरपोर्ट से रात्रि उड़ान सेवा को भी बहाल कर दिया गया है। गुरुवार शाम 7.15 रात्रि विमान सेवा को बहाल किया गया, श्रीनगर एयरपोर्ट से 150 यत्रियों के साथ एक विमान ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी। खबर ये भी है कि घाटी में सरकारी स्कूलों में को जल्द खोला जाएगा, सूत्रों के मुताबिक सोमवार से घाटी में अधिकतर जगहों पर सरकारी स्कूलों में कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। जम्मू में हालांकि पहले ही सामान्य सेवाएं बहाल कर दी गई है और स्कूल और कॉलेज चल रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment