1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर: शहीदों के सम्मान में हुआ कार्यक्रम, नहीं पहुंचे राज्यपाल सत्यपाल मलिक

जम्मू-कश्मीर: शहीदों के सम्मान में हुआ कार्यक्रम, नहीं पहुंचे राज्यपाल सत्यपाल मलिक

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक शनिवार को शहीदों की याद में आयोजित आधिकारिक कार्यक्रम में नहीं पहुंच सके लेकिन उनकी ओर से उनके सलाहकार ने इन शहीदों की कब्रों पर श्रद्धासुमन अर्पित की।

Bhasha Bhasha
Updated on: July 13, 2019 14:51 IST
Governor Satya Pal Malik skips official function at martyrs' graveyard in Srinagar- India TV
Image Source : PTI Governor Satya Pal Malik skips official function at martyrs' graveyard in Srinagar (File Photo)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक शनिवार को शहीदों की याद में आयोजित आधिकारिक कार्यक्रम में नहीं पहुंच सके लेकिन उनकी ओर से उनके सलाहकार ने इन शहीदों की कब्रों पर श्रद्धासुमन अर्पित की। यह कार्यक्रम सन 1931 में आज के दिन डोगरा राजा महाराजा हरि सिंह की सेना की गोलीबारी में हुए शहीदों की स्मृति में आयोजित किया गया था। 

राज्यपाल मलिक ने अपने संदेश में कहा कि जम्मू कश्मीर को अपने बहुलवादी संस्कृति और समरसता के लिए जाना जाता है। उन्होंने राज्य में शांति और समृद्धि के लिए एकता और बंधुत्व पर बल दिया। राज्यपाल मलिक के सलाहकार खुर्शीद अहमद गनई ने इन 22 शहीदों की कब्रों पर फूल चढ़ाये। ये शहीद महाराजा हरि सिंह के निरकुंश शासन का विरोध कर रहे थे। 

इस अवसर पर नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, पीडीपी के वरिष्ठ नेता एआर वेरी और कांग्रेस के नेता पीरजादा सईद भी मौजूद थे। राज्य के पृथकतावादियों ने इस दिन की याद में बंद का आह्वान किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment