1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 300 साल पुराने राम जानकी मंदिर से 50 किलो सोने का कलश चोरी, कीमत सुन चौंक जाएंगे

300 साल पुराने राम जानकी मंदिर से 50 किलो सोने का कलश चोरी, कीमत सुन चौंक जाएंगे

मंदिर पर इस कलश की स्थापना यहां के राज परिवार द्वारा करीब 300 वर्ष पूर्व कराई गई थी। इसकी ऐतिहासिक महत्ता को देखते हुए चोरी की वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: July 26, 2018 20:05 IST
मध्य प्रदेश के - India TV
मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के ऐतिहासिक राजमहल किले में स्थित राम जानकी मंदिर

शिवपुरी: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के ऐतिहासिक राजमहल किले में स्थित राम जानकी मंदिर के ऊपरी हिस्से पर लगा सोने का कलश चोरी हो गया। यह कलश लगभग 50 किलो वजनी था। इसकी अनुमानित कीमत 15 करोड़ रुपये बताई जा रही है। पुलिस के अनुसार, बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात चोर राजमहल किले में स्थित प्राचीन राम जानकी मंदिर के ऊपरी हिस्से में लगे सोने का कलश चुरा कर ले गए।

सूचना मिलने के बाद पिछोर क्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारी, पुलिस (एसडीओ,पी) आर.पी. मिश्रा सहित थाना प्रभारी राकेश शर्मा व अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच में जुट गए।

खनियाधाना के लोगों ने बताया कि मंदिर पर इस कलश की स्थापना यहां के राज परिवार द्वारा करीब 300 वर्ष पूर्व कराई गई थी। इसकी ऐतिहासिक महत्ता को देखते हुए चोरी की वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। इस मंदिर में जो कलश स्थापित किया गया था, वह प्राचीन ओरछा मंदिर के रामराजा मंदिर के साथ ही स्थापित किया गया था।

मंदिर परिसर खनियाधाना के राज परिवार से जुड़े कौशलेंद्र प्रताप सिंह के ही महल परिसर में स्थित है। चोरी की सूचना के बाद राज परिवार के सदस्य यहां एकत्रित हो गए और उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। कौशलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि चोरी की वारदात को रात में अंजाम दिया गया है। सोने का कलश लगभग 50 किलो वजनी था। इसकी कीमत करीब 15 करोड़ रुपये के आसपास है।

एसडीओ, पी मिश्रा ने बताया कि जांच शुरू कर दी गई है, चोरों की खोजबीन की जा रही है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv