1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. चारा घोटाला: दुमका कोषागार गबन केस में आज सुना सकता है कोर्ट लालू प्रसाद यादव पर अपना फैसला

चारा घोटाला: दुमका कोषागार गबन केस में आज सुना सकता है कोर्ट लालू प्रसाद यादव पर अपना फैसला

लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले के तीन मामलों में पहले से ही सजा पाने के बाद बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 17, 2018 9:34 IST
बिहार के पूर्व...- India TV
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव।

रांची: चारा घोटाले के दुमका कोषागार गबन मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने आज अपना फैसला सुना सकती है। पहले से ही चारा घोटाले के तीन मामलों में सजा पाने के बाद बिरसा मुंडा जेल में बंद राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा समेत 31 लोग आरोपी हैं। पहले ये फैसला 15 मार्च को ही आना था लेकिन फैसले से ठीक पहले लालू प्रसाद यादव ने कोर्ट में एक याचिका लगा दी थी जिसमें  उन्होंने अपने वकील के माध्यम से पूछा था कि अगर इतना बड़ा घोटाला बिहार में हुआ तो उस दौरान 1991 से 1995 के बीच बिहार के महालेखाकार कार्यालय के अधिकारियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गयी? साथ ही लालू ने इस मामले में बिहार के तत्कालीन महालेखा परीक्षक, उपमहालेखा परीक्षक तथा महालेखाकार कार्यालय के निदेशक पर भी संलिप्तता का मुकदमा चलाने की मांग की थी। लालू यादव ने यह याचिका बुधवार को ही दाखिल की थी जिसे संशोधित कर गुरूवार को एक बार फिर अदालत में पेश किया गया। इस पर बहस के बाद अदालत ने अपने फैसले के लिए आगे की तिथि निर्धारित की थी। 

क्या है पूरा मामला

ये केस दुमका कोषागार से जुड़ा हुआ है जिसमें दिसंबर 1995 से जनवरी 1996 के बीच कोषागार से 13.13 करोड़ रुपये फर्जी तरीके से निकाले गए थे। इस मामले में राजद प्रमुख के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर जगन्नाथ मिश्रा भी आरोपी है। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13