1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हेड कांस्टेबल की हत्या के मामले में एक महिला सहित चार लोग गिरफ्तार

हेड कांस्टेबल की हत्या के मामले में एक महिला सहित चार लोग गिरफ्तार

राजस्थान पुलिस ने राजसमंद जिले में एक हेड कांस्टेबल की कथित हत्या के मामले में एक महिला सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हेड कांस्टेबल की हत्या पर दुख व्यक्त करते हुए परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए।

Bhasha Bhasha
Published on: July 14, 2019 21:54 IST
arrested- India TV
Image Source : PTI हेड कांस्टेबल की हत्या के मामले में एक महिला सहित चार लोग गिरफ्तार

जयपुर। राजस्थान पुलिस ने राजसमंद जिले में एक हेड कांस्टेबल की कथित हत्या के मामले में एक महिला सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हेड कांस्टेबल की हत्या पर दुख व्यक्त करते हुए परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए।

पुलिस ने बताया कि राजसमंद जिले के भीम थाने में तैनात हेड कांस्टेबल अब्दुल गनी शनिवार को एक गांव में दो पड़ोसियों के बीच हुए विवाद की जांच के लिए गए थे। जब वे अपनी बाइक से जांच के बाद वापस लौट रहे थे तो उन पर 7-8 बदमाशों ने लाठियों और लोहे की छड़ों से हमला कर दिया।

उन्होंने बताया कि गनी को भीम के अस्पताल ले जाया गया जहां शनिवार शाम को उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई थी। पुलिस ने बताया कि मौत से पहले थानाधिकारी को दिए अपने बयान में हेड कांस्टेबल ने बताया कि उस पर नागेश्वर और उसके दोस्तों ने हमला किया था। हमलावरों ने उसकी फाइल, पर्स और अन्य सामान लूट लिया। नागेश्वर की मां नैना देवी भी वहां मौजूद थी और वह हमलावरों को उकसा रही थी।

नागेश्वर के विरूद्व उसके पड़ोसी ने एक मामला दर्ज करवाया था जिसकी जांच करने हेड कांस्टेबल अब्दुल गनी गांव गए थे। राजसमंद के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार गुप्ता ने बताया कि रविवार सुबह नैना देवी, नागेश्वर और उसके दो दोस्त लक्ष्मण और मुकेश को हिरासत में लिया गया था जिन्हें जांच के बाद शाम को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने बताया कि मृतक हेड कांस्टेबल का रविवार को पोस्ट मार्टम के बाद शव अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया गया। राजसमंद के पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण और अन्य पुलिसकर्मियों ने पुलिस लाइन में मृतक हेड कांस्टेबल को श्रद्वांजलि अर्पित की। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment