1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. औरंगाबाद: दंगों के आरोपियों की रिहाई को लेकर हंगामा करने पर पूर्व शिवसेना सांसद गिरफ्तार

औरंगाबाद: दंगों के आरोपियों की रिहाई को लेकर हंगामा करने पर पूर्व शिवसेना सांसद गिरफ्तार

औरंगाबाद शहर में 11 मई को हुए दंगों के मामले में गिरफ्तार कुछ लोगों की रिहाई की मांग को लेकर क्रांति चौक थाने पर कथित तौर पर हंगामा करने के मामले में शिवसेना के एक पूर्व लोकसभा सदस्य प्रदीप जायसवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:21 May 2018, 7:03 PM IST]
शिवसेना महाराष्ट्र...- India TV
Image Source : PTI शिवसेना महाराष्ट्र सरकार में बीजेपी के साथ है।

औरंगाबाद: महाराष्ट्र के औरंगाबाद शहर में 11 मई को हुए दंगों के मामले में गिरफ्तार कुछ लोगों की रिहाई की मांग को लेकर क्रांति चौक थाने पर कथित तौर पर हंगामा करने के मामले में शिवसेना के एक पूर्व लोकसभा सदस्य प्रदीप जायसवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। जायसवाल 1996-98 के बीच औरंगाबाद के सांसद थे। वह शहर की नगरपालिका के महापौर भी रह चुके हैं। औरंगाबाद में 11 मई को दंगा भड़क गया था। पुलिस ने बताया कि दंगों में कथित संलिप्तता के लिए 13 मई के बाद कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। उनमें से कुछ युवा क्रांति चौक थानांतर्गत गांधीनगर इलाके के रहने वाले भी थे। 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जायसवाल कई अन्य लोगों के साथ कल रात 11 बजे थाने पहुंचे और गिरफ्तार युवाओं की रिहाई की मांग की। उन्होंने बताया कि पुलिस ने उनकी मांगों को मानने से इनकार कर दिया। इसके बाद उन्होंने क्रांति चौक थाने के कांच के पैनल को तोड़ दिया और फर्नीचर को भी नुकसान पहुंचाया। 

अधिकारी ने बताया कि जायसवाल पर आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। इसी बीच एआईएमआईएम विधायक इम्तियाज जलील ने आज कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के विधायकों का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस से मिलकर दंगों के वीडियो क्लिप में कथित तौर पर दिख रहे शिवसेना नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेगा। औरंगाबाद में 11 मई को कथित तौर पर पानी के अवैध कनेक्शन को लेकर दो समूहों के बीच झड़प हो गयी थी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: former shiv sena mp arrested for allegedly creating a ruckus at police station - औरंगाबाद: दंगों के आरोपियों की रिहाई को लेकर हंगामा करने पर पूर्व शिवसेना सांसद गिरफ्तार
Write a comment