1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जयपुर: राजकुमारी दीया की प्रेम कहानी का हुआ दुखद अंत, शादी के 21 साल बाद मांगा तलाक

जयपुर: राजकुमारी दीया की प्रेम कहानी का हुआ दुखद अंत, शादी के 21 साल बाद मांगा तलाक

दीया कुमारी ने 2013 में सियासत में कदम रखा और भाजपा की उम्मीदवार के रूप में सवाईमाधोपुर से विधानसभा चुनाव लड़ा और 2013 में वह विधायक बनीं।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:09 Dec 2018, 5:36 PM IST]
diya kumari- India TV
diya kumari

जयपुर: जयपुर राजपरिवार की दीया कुमारी ने अपने पति नरेन्द्र सिंह से तलाक लेने का निर्णय लिया है। दोनों ने 21 वर्ष पूर्व प्रेम विवाह किया था। राजकुमारी दीया कुमारी और उनके पति नरेन्द्र सिंह की ओर से रविवार को जारी संयुक्त बयान में कहा गया है ‘‘हमारे लिए यह बहुत निजी मामला है, इसलिए इस बारे में सिवाय इसके कि हम लोगों ने आपसी रजामंदी से अलग होने का निर्णय लिया है, और कुछ नहीं बताना चाहते हैं।’’

दीया कुमारी ने हाल ही में महानगर की फैमिली कोर्ट में तलाक का प्रार्थना पत्र दायर किया है। दीया कुमारी जयपुर के पूर्व महाराज सवाई भवानी सिंह व पद्मिनी देवी की इकलौती संतान हैं। उन्होंने विवादों के बीच 1997 में नरेन्द्र सिंह के साथ प्रेम विवाह किया था। राजकुमारी दीया कुमारी और नरेन्द्र सिंह के एक ही गोत्र के होने के बावजूद प्रेम विवाह करने से अन्य राजपरिवार और राजपूत समाज में नाराजगी थी।

कुमारी ने 2013 में सियासत में कदम रखा और भाजपा की उम्मीदवार के रूप में सवाईमाधोपुर से विधानसभा चुनाव लड़ा और 2013 में वह विधायक बनीं।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019