1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. प्रधानमंत्री द्वारा CBI प्रमुख आलोक वर्मा को पद से हटाए जाने के बाद वर्मा ने इस्‍तीफा दिया

प्रधानमंत्री द्वारा CBI प्रमुख आलोक वर्मा को पद से हटाए जाने के बाद वर्मा ने इस्‍तीफा दिया

सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा ने आज अपनी सेवा से इस्तीफा दे दिया। गुरुवार को प्रधानमंत्री द्वारा सीबीआई प्रमुख के पद से हटाए जाने के एक दिन बाद वर्मा ने अपना इस्तीफा दिया।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:11 Jan 2019, 6:01 PM IST]
Former CBI director Alok Verma resigns from service- India TV
Former CBI director Alok Verma resigns from service

नई दिल्ली: सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा ने आज अपनी सेवा से इस्‍तीफा दे दिया। गुरुवार को प्रधानमंत्री द्वारा सीबीआई प्रमुख के पद से हटाए जाने के एक दिन बाद वर्मा ने अपना इस्‍तीफा दिया। वर्मा का तबादला करते हुए उन्हें फायर सर्विसेज का डायरेक्टर बनाया गया था लेकिन पहले तो उन्होंने चार्ज लेने से इनकार किया और बाद में इस्तीफा ही दे दिया। वह 31 जनवरी 2019 को रिटायर होने वाले थे।

आलोक वर्मा को सीबीआई डायरेक्टर के पद से हटाने का फैसला सेलेक्ट कमेटी में सर्व सम्मति से नहीं हो सका बल्कि 2-1 के फैसले से आलोक वर्मा की सीबीआई चीफ के पद से छुट्टी कर दी गई। सीबीआई के 55 साल के इतिहास में यह ऐसा पहला मौका रहा जब सीबीआई के डायरेक्टर को हटाने के लिए उस सेलेक्ट कमेटी को एक्शन लेना पड़ा जो सीबीआई डायरेक्टर को नियुक्त करती है। इस सेलेक्ट कमेटी में पीएम मोदी के अलावा सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस अर्जुन सीकरी और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल थे। 7 लोक कल्याण मार्ग पर प्रधानमंत्री के घर क़रीब सवा 2 घंटे तक बैठक चली जिसमें आलोक वर्मा को लेकर सीवीसी की उस रिपोर्ट पर विचार किया गया, जिसमें उन पर गंभीर आरोप हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: प्रधानमंत्री द्वारा CBI प्रमुख आलोक वर्मा को पद से हटाए जाने के बाद वर्मा ने इस्‍तीफा दिया
Write a comment
the-accidental-pm-300x100