1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कैडेट्स से PM मोदी के 'संवाद' के लिए फोन नंबर और ईमेल आईडी जुटा रही है NCC

कैडेट्स से PM मोदी के 'संवाद' के लिए फोन नंबर और ईमेल आईडी जुटा रही है NCC

नेशनल कैडेट कोर प्रधानमंत्री कार्यालय के लिए तकरीबन 15 लाख कैडेटों के मोबाइल फोन नंबर और ई-मेल आईडी जुटा रहा है...

Bhasha Bhasha
Published on: March 23, 2018 18:00 IST
For chat with PM Narendra Modi, NCC collects mobile number and email IDs of 13 lakh cadets | PTI- India TV
For chat with PM Narendra Modi, NCC collects mobile number and email IDs of 13 lakh cadets | PTI

नई दिल्ली: नेशनल कैडेट कोर (NCC) प्रधानमंत्री कार्यालय के लिए तकरीबन 15 लाख कैडेटों के मोबाइल फोन नंबर और ई-मेल आईडी जुटा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जल्द ही NCC के कैडेट्स के साथ संवाद करने की उम्मीद है। आपको बता दें कि NCC रक्षा मंत्रालय के तहत काम करती है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मोदी ने जब हाल में NCC महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल बी. एस. सहरावत से मुलाकात की तो उन्होंने कैडेट्स से संवाद करने की इच्छा जताई थी।

पिछले महीने लेफ्टिनेंट जनरल सहरावत ने NCC के सभी राज्य निदेशालयों को पत्र भेजकर उनसे कैडेटों के मोबाइल फोन नंबर और ई-मेल आईडी जैसे निजी ब्योरे जुटाने को कहा। यद्यपि अभी यह तय नहीं है कि प्रधानमंत्री इन कैडेंटों से कैसे संवाद करेंगे लेकिन इस बात के संकेत हैं कि वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग या नरेंद्र मोदी ऐप के जरिए ऐसा करेंगे। गौरतलब है कि NCC देश में युवाओं का सबसे बड़ा संगठन है। इसकी स्थापना 1948 में की गई थी।

सूत्रों ने बताया कि राज्य निदेशालयों ने तकरीबन 80 फीसदी कैडेटों के फोन नंबर और ई-मेल आईडी जुटा लिए हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि कैडेटों को नरेंद्र मोदी ऐप डाउनलोड करने के लिये कोई निर्देश नहीं दिये गए हैं। NCC मुख्यालय ने राज्य निदेशालयों से वैसे कॉलेज छात्रों की सूची तैयार करने को अलग से कहा है जो NCC का हिस्सा हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban