1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली में घने कोहरे के चलते उड़ानों पर असर, 84 उड़ानें लेट, 2 रद्द, 5 डायवर्ट

दिल्ली में घने कोहरे के चलते उड़ानों पर असर, 84 उड़ानें लेट, 2 रद्द, 5 डायवर्ट

कुल 91 उड़ानें प्रभावित हुई हैं। 2 उड़ानों को रद्द किया गया है जबकि 5 उड़ानों को डायवर्ट किया गया है वहीं 84 उड़ानों के परिचालन में देरी हो रही है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:25 Dec 2018, 9:24 PM IST]
Representational image- India TV
Representational image

नई दिल्ली: दिल्ली में कड़ाके ठंड के बीच घने कोहरे की चादर भी पसरी हुई है। घने कोहरे के चलते दिल्ली एयरपोर्ट पर लो विजिबिलिटी है। कुल 91 उड़ानों पर असर पड़ा है। 2 उड़ानों को रद्द किया गया है जबकि 5 उड़ानों को डायवर्ट किया गया है वहीं 84 उड़ानों के परिचालन में देरी हो रही है।

राजधानी दिल्ली में मंगलवार की सुबह सर्द और कोहरे में डूबी रही। इस वजह से दृश्यता घटकर 50 मीटर रह गयी। एक अधिकारी ने बताया कि करीब 11 घंटे तक निम्न दृश्यता प्रक्रियाएं (एलवीपी) लागू रहीं। इस दौरान दो उड़ानों को रद्द करना पड़ा, पांच के मार्ग में परिवर्तन किया गया और 84 उड़ानों में देरी हुई। तीन अंतरराष्ट्रीय और दो घरेलू उड़ानों के मार्ग में परिवर्तन किया गया। किसी भी विमान के उड़ान भरने के लिए कम-से-कम 125 मीटर की दृश्यता जरूरी है। 

अधिकारी के मुताबिक, कम दृश्यता उड़ान (एलवीटीओ) आवश्यकताएं पूरी नहीं होने की वजह से उड़ानों की रवानगी को सुबह सात बजकर 15 मिनट पर दो घंटे के लिए रोका गया। प्रस्थान सेवा 9 बजकर 16 मिनट पर फिर से शुरू हो सकी। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा देश का सबसे व्यस्ततम हवाईअड्डा है। यहां से औसतन हर घंटे 70 से ज्यादा उड़ानें संचालित होती हैं। इसमें आगमन और प्रस्थान दोनों शामिल हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: दिल्ली में घने कोहरे के चलते उड़ानें बाधित, 84 उड़ानों में देरी, 2 उड़ानें रद्द, 5 डायवर्ट
Write a comment