1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्‍ली एयरपोर्ट का एक रनवे 15 से 27 नवंबर तक रहेगा बंद, 1300 फ्लाइट कैंसिल, 2 लाख यात्री होंगे प्रभावित

दिल्‍ली एयरपोर्ट का एक रनवे 15 से 27 नवंबर तक रहेगा बंद, 1300 फ्लाइट कैंसिल, 2 लाख यात्री होंगे प्रभावित

दिल्‍ली एयरपोर्ट का एक रनवे मरम्‍मत के लिए 13 दिनों के लिए बंद किया जा रहा है। इसके चलते हर रोज़ 100 फ्लाइट कैंसिल की जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 04, 2018 9:08 IST
Airport- India TV
Airport

नई दिल्‍ली। देश के सबसे व्‍यस्‍त हवाई अड्डों में से एक दिल्‍ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर नवंबर का महीना अफरा-तफरी भरा हो सकता है। दिल्‍ली एयरपोर्ट का एक रनवे मरम्‍मत के लिए 13 दिनों के लिए बंद किया जा रहा है। इसके चलते हर रोज़ 100 फ्लाइट कैंसिल की जा रही है। ऐसे में यदि यदि आप भी इस महीने दिल्‍ली से घरेलू या अंतरराष्‍ट्रीय फ्लाइट पकड़ने की योजना बना रहे हैं तो अपनी एयरलाइंस से फ्लाइट के बारे में जरूर कन्‍फर्म कर लें।

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय  एयरपोर्ट पर तीन रनवे हैं। जिसमें से एक रनवे (नंबर-27/09) पर मरम्‍मत का कामत किया जाना है। इसके चलते इस रनवे को 15 नवंबर से 27 नवंबर के बीच बंद रखने का निर्णय लिया गया है। इस प्रकार 13 दिनों तक लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इसका असर दिल्‍ली एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले या फिर उतरने वाले दो लाख से अधिक यात्रियों पर पड़ेगा।

2015 के बाद यह इंदिरा गांधी हवाई अड्डे का सबसे बड़ा मरम्‍मत कार्य है। हवाई अड्डा सूत्रों के अनुसार दिल्‍ली के हवाई अड्डे पर एक रनवे को बंद करने से प्रति दिन 100 उड़ानों को रद्द करना पड़ेगा। इसमें से 50 उड़ानें यहां से उड़ान भरने वाली और 50 उतरने वाली हैं। कैंसिल होने वाली उड़ानों में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस दोनों उड़ाने शामिल होंगी।

दिल्ली इंटरनैशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) के मुताबिक रनवे को बंद करने के संबंध में सभी एयरलाइंस कंपनियों को सूचित किया जा चुका है। जिससे कि वे अपने यात्रियों को इस असुविधा के लिए जानकारी प्रदान कर सकें। इसके साथ ही कंपनियों को रद्द हुई उड़ानों के यात्रियों को दूसरी फ्लाइट के माध्‍यम से भेजने में भी सुविधा होगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment