1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कोलकाता के बागरी मार्केट में लगी आग पर पाया गया काबू, अब भी पूरी तरह नहीं बुझी आग

कोलकाता के बागरी मार्केट में लगी आग पर पाया गया काबू, अब भी पूरी तरह नहीं बुझी आग

Read In English

कड़ी मशक्कत के बाद कोलकाता के बागरी मार्केट में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। लेकिन आग पूरी तरह से बुझी नहीं है। दमकल की गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश में अभी भी लगी हुई हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 17, 2018 8:39 IST
kolkata- India TV
kolkata

कोलकाता: कड़ी मशक्कत के बाद कोलकाता के बागरी मार्केट में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। लेकिन आग पूरी तरह से बुझी नहीं है। दमकल की गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश में अभी भी लगी हुई हैं। आपको बता दें कोलकाता के बागरी मार्केट इलाके में एक इमारत में कल भीषण आग लग गई थी। जिस पर काबू पाने की कोशिश की जा रही थी। आग जिस इमारत में लगी वो काफी घने इलाके में है जिसकी वजह से आग बुझाने में कई दिक्कतें आ रही थीं। साथ ही ये काफी भीड़भाड़ वाला इलाका है।

दमकलकर्मियों को इमारत में घुसने के लिए दरवाजों और छोटी खिड़कियों की ग्रिल काटने के लिए हाइड्रॉलिक सीढ़ी और गैस कटर का इस्तेमाल करना पड़ा। आग लगने की वजह से पूरा इलाका धुएं से भर गया। जिससे आग बुझाने में ज्यादा वक्त लग गया। यहां 1,000 व्यापारिक प्रतिष्ठान स्थित हैं जिससे दुर्गा पूजा समारोह से पहले व्यापारियों को भारी नुकसान पहुंचा है।

पुलिस को शनिवार देर रात दो बजकर 35 मिनट पर आपातकलीन नंबर 100 पर कॉल आयी जिसके बाद अग्निशमनकर्मी हरकत में आ गए। जगमोहन ने कहा कि आग पर काबू पाने में 24 से 48 घंटे लगेंगे। साठ साल पुरानी इमारत भारतीय रिजर्व बैंक के कार्यालय और राइटर्स बिल्डिंग से लगभग एक किलोमीटर दूर है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 35 गाड़ियां लगाई गई थी।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Fire ravages Bagree Market in Kolkata commercial hub 1000 shops gutted
Write a comment
ipl-2019