1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मुंबई के देवनार कचरा घर में लगी भीषण आग, सियासत तेज

मुंबई के देवनार कचरा घर में लगी भीषण आग, सियासत तेज

मुंबई: बीती रात मुंबई के देवनार डंपिंग ग्राउंड में एक बार फिर आग लग गई। बार-बार आग लगने की घटना से मुंबई में सियासत तेज हो गई है। बीजेपी सांसद किरिट सोमैया ने तो इस

India TV News Desk [Updated:21 Mar 2016, 4:08 PM IST]
mumbai- India TV
mumbai

मुंबई: बीती रात मुंबई के देवनार डंपिंग ग्राउंड में एक बार फिर आग लग गई। बार-बार आग लगने की घटना से मुंबई में सियासत तेज हो गई है। बीजेपी सांसद किरिट सोमैया ने तो इस आग के पीछे बड़े घोटाले का दावा किया है।

बीजेपी सांसद किरिट सोमैया ने मुंबई के डंपिंग ग्राउंड में बार-बार लग रही आग को एक बड़ी साजिश का हिस्सा करार दिया है। उनके मुताबिक मुंबई में एक बड़ा कचरा घोटाला हो रहा है जिसके तहत मुंबई के देवनार और मुलुंद डंपिंग ग्राउंड में आए दिन आग लगाई जाती है। तो अबू आज़मी ने भी महाराष्ट्र विधानसभा में बार-बार लग रही आग से मुंबई में प्रदूषण बढ़ने का मुद्दा उठाया।

बीती रात देवनार डंपिग ग्राउंड में फिर आग लग गई। फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद सुबह आग को काबू में पाया लेकिन डंपिंग ग्राउंड पर कई जगहों से अब भी धुआं निकल रहा है जिससे मुंबई में प्रदूषण फैल रहा है।

इधर, बीजेपी सांसद किरिट सोमैया ने कहा कि वो एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री फड़णवीस से मिलकर इस बारे में चर्चा की है। उन्होंने मुंबई में हो रहे कचरा घोटाले को लेकर बीएमसी कमिश्नर से भी बात की है। सोमैया का कहना है कि बीएमसी हर रोज दस से ग्यारह हजार टन कचरा डंप करने का पैसा देता है लेकिन सोमैया का दावा है कि मुंबई में सात से आठ हजार टन से ज्यादा कचरा जेनरेट नहीं होता है। ऐसे में मुंबई में सालाना दो हजार टन कचरा का घोटाला हो रहा है और ये सब कचरा माफिया से मिलीभगत से हो रहा है।

देखिए वीडियो-

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019