1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अर्पित होटल के मालिक पर था करोड़ों रुपए का कर्ज, 31 मार्च को नीलाम होने वाला था होटल

अर्पित होटल के मालिक पर था करोड़ों रुपए का कर्ज, 31 मार्च को नीलाम होने वाला था होटल

दिल्ली के करोलबाग में जिस अर्पित होटल में आग लगने की वजह से 17 लोगों को अपनी जिंदगी गंवानी पड़ी उस होटल के मालिक राकेश गोयल पर पर करोड़ों रुपए का कर्ज था

Written by: India TV News Desk [Updated:12 Feb 2019, 5:29 PM IST]
Fire at Arpit Hotel in Delhi- India TV
Fire at Arpit Hotel in Delhi

नई दिल्ली। दिल्ली के करोलबाग में जिस अर्पित होटल में आग लगने की वजह से 17 लोगों को अपनी जिंदगी गंवानी पड़ी उस होटल के मालिक राकेश गोयल पर पर करोड़ों रुपए का कर्ज था। बताया जा रहा है कि राकेश गोयल बैंक का कर्ज चुकाने के लिए होटल बेचना चाहता था, 31 दिसंबर 2018 को अर्पित होटल की नीलामी होनी थी लेकिन उस दिन कोई खरीदार नहीं मिलने की वजह से नीलामी को 31 मार्च 2019 के लिए टाल दिया गया था।

बताया जा रहा है कि राकेश गोयल की एक फैक्ट्री थी जिसमें उसे भारी नुकसान हुआ था, नुकसान की भरपायी के लिए वह होटल को बेचना चाहता था लेकिन 31 दिसंबर को कोई खरीदार नहीं मिला था, मिली जानकारी के मुताबिक राकेश ने बैंक को कुछ कर्ज लौटाया भी था लेकिन कर्ज की रकम ज्यादा होने की वजह से राकेश बड़े कर्ज में डूबा हुआ था। फिलहाल राकेश अपने किसी रिश्तेदार की शादी के लिए कतर के दोहा में गया हुआ है।

अर्पित होटल का मालिक राकेश गोयल (चश्मे में)

अर्पित होटल का मालिक राकेश गोयल (चश्मे में)

मंगलवार सुबह करीब 4 बजे मध्य दिल्ली के करोलबाग स्थित अर्पित होटल में भीषण आग लगने से एक बच्चे सहित कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई। इनमें दो वे लोग भी शामिल हैं जो जान बचाने के लिए इमारत से कूद गए थे। हादसे में अन्य 35 लोग घायल भी हुए हैं। आग करोलबाग में गुरुद्वारा रोड स्थित होटल अर्पित पैलेस की दूसरी मंजिल पर लगी। होटल में कई लोग उस समय सोए हुए थे जिस कारण वे फंस गए। अधिकारियों ने बताया कि 45 कमरों के होटल में हादसे के समय 53 लोग थे। उसकी छत पर एक छतरी सी लगी थी जिससे प्रतीत होता है कि वहां रेस्तरां था। 

दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना सुबह चार बजकर 35 मिनट पर मिली और तुरंत दमकल विभाग की 24 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। पुलिस आयुक्त (नई दिल्ली) मधुर वर्मा ने बताया कि कम से कम 35 लोग जख्मी हुए हैं। वहीं एक व्यक्ति अब भी लापता है। उन्होंने बताया कि 13 शवों को राम मनोहर लोहिया अस्पताल (आरएमएल) ले जाया गया है, दो शवों को लेडी हार्डिंग अस्पताल और एक शव को बीएलके अस्पताल ले जाया गया। 13 शवों में से पांच की पहचान हो गई है, जिनमें से तीन केरल और दो म्यामां के निवासी हैं। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019