1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. JDU विधायक ने मार्कंडेय काटजू के खिलाफ FIR दर्ज कराई

JDU विधायक ने मार्कंडेय काटजू के खिलाफ FIR दर्ज कराई

बिहार के बारे में सोशल मीडिया पर 'अपमानजनक' टिप्पणी के मामले में सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है।

IANS [Published on:28 Sep 2016, 12:41 PM IST]
fir lodged against markandey katju in bihar - India TV
fir lodged against markandey katju in bihar

पटना: बिहार के बारे में सोशल मीडिया पर 'अपमानजनक' टिप्पणी के मामले में सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है। यह एफआईआर जनता दल (युनाइटेड) के विधायक नीरज कुमार ने दर्ज कराई है। विधान परिषद के सदस्य नीरज कुमार ने मंगलवार को कहा कि काटजू की टिप्पणी ने बिहार, देश और विदेश में रह रहे करीब 10.5 करोड़ बिहारियों को आहत किया है। इसलिए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

काटजू ने सोमवार को अपनी एक व्यंगात्मक पोस्ट में पाकिस्तान को कश्मीर समस्या के हल के लिए एक पैकेज की पेशकश करते हुए कहा था कि पड़ोसी मुल्क यदि कश्मीर लेना चाहता है तो उसे साथ में बिहार को भी लेना होगा।

काटजू ने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा था, "यह एकमुश्त सौदा है। आपको पूरा पैकेज लेना होगा या कुछ भी नहीं। चाहे आप बिहार और कश्मीर दोनों लें या कुछ भी नहीं। हम आपको अकेले कश्मीर नहीं देंगे।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: fir lodged against markandey katju in bihar
Write a comment