1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अपने बच्चों की मौत पर इंसाफ मांगने निकले तो नीतीश सरकार ने कर दी FIR

अपने बच्चों की मौत पर इंसाफ मांगने निकले तो नीतीश सरकार ने कर दी FIR

वैशाली जिले के हरीवंशपुर में 39 लोगों के खिलाफ सिर्फ इसलिए FIR दर्ज कर दी गई क्योंकि उन्होंने पानी की किल्लत और एक्यूट इंसेफेलिटाइिस सिंड्रोम की वजह से बच्चों की मौत को लेकर प्रदर्शन किया था।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 25, 2019 17:12 IST
BIHAR- India TV
Image Source : ANI 39 के खिलाफ FIR दर्ज

वैशाली। बिहार में इंसेफेलिटाइिस ने 100 से ज्यादा बच्चों की जान ले ली है। अपने बच्चों की मौत से दुखी परिवार प्रशासन से बेहद नाराज है और इसी वजह से कई प्ररिवारों ने प्रदर्शन के रूप में अपने गुस्से का इजहार किया है लेकिन अपने बच्चों को खो चुके कुछ परिवारों को प्रदर्शन के जरिए नाराजगी जाहिर करना भारी पड़ गया है।

दरअसल वैशाली जिले के हरीवंशपुर में 39 लोगों के खिलाफ सिर्फ इसलिए FIR दर्ज कर दी गई क्योंकि उन्होंने पानी की किल्लत और एक्यूट इंसेफेलिटाइिस सिंड्रोम की वजह से बच्चों की मौत को लेकर प्रदर्शन किया था।

जिन लोगों पर FIR दर्ज की गई है उनके रिश्तेदारों ने कहा, “”हमारे बच्चों की मौत हुई। हमने सड़क जाम की, लेकिन प्रशासन ने हमारे की  खिलाफ FIR दर्ज कर दी। जिन पुरुषों के खिलाफ FIR दर्ज हुई है, उन्होंने गांव छोड़ दिया है और दूर चले गए हैं, वो ही घर परिवार चलाते थे।

आपको बता दें कि वैशाली के भगवानपुर में 19  लोगों पर बाई नेम और 20 अज्ञात पर प्रशासन ने FIR दर्ज करवाई है। ये 39 लोग वो हैं, जिनके बच्चे चमकी का शिकार हुए। इसी वजह से उन्होंने सड़क पर जाम लगाया।

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment