1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मुंबई: 1,000 करोड़ की फेंटानाइल ड्रग्स जब्त, चार आरोपी गिरफ्तार

मुंबई: 1,000 करोड़ की फेंटानाइल ड्रग्स जब्त, चार आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने शुक्रवार को यहां से करीब 1,000 करोड़ रुपये की कीमत के मादक पदार्थ जब्त कर लिया।

Written by: Bhasha [Published on:29 Dec 2018, 8:15 AM IST]
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV
प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई: पुलिस ने शुक्रवार को यहां से करीब 1,000 करोड़ रुपये की कीमत के मादक पदार्थ जब्त कर लिया। इसके साथ ही पुलिस ने कथित तौर पर मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले चार लोगों को भी गिरफ्तार किया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर मादक पदार्थ निरोधक प्रकोष्ठ ने एक जाल बिछाया और उस कार को रोका जिसमें ये तस्कर सवार थे।

एएनसी के अधिकारियों ने कार की तलाशी ली और 100 किलोग्राम ‘फेंटानिल’ ड्रग जब्त की जिसकी कीमत 1,000 करोड़ रुपये बताई जा रही है। बताया जाता है कि फेंटानिल इतनी खतरनाक है कि इसकी महज 0.002 ग्राम (2 मिलीग्राम) मात्रा ही किसी की जान ले सकती है।

फेंटानाइल एक प्रतिबंधित ड्रग है, जिसे नशा करने वाले कोकिन और हेरोइन के साथ मिलाकर लेते हैं या फिर इनके विकल्प के तौर पर उपयोग करते हैं। बताया जाता है कि इस नशे का सबसे ज्यादा इस्तेमाल अमेरिका में होता है। वहां हर साल फेंटानाइल के ओवरडोज के कारण सैकड़ों लोगों की मौत होती है।

आरोपियों की पहचान सलीम डोला, घनश्याम सरोज और दो भाईयों चंद्रमणि और संदीप तिवारी के तौर पर हुई है। आरोपियों मे से डोला को पहले भी राजस्व खुफिया निदेशालय और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग से संबंधित मामले में दिल्ली से गिरफ्तार किया था. इस मामले में वह वर्तमान में ट्रायल का सामना कर रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Fentanyl worth Rs 1,000 crore seized during drug bust in Mumbai, 4 arrested
Write a comment