1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हरियाणा: महिला एसपी का फतेहाबाद से ट्रांसफर

हरियाणा: महिला एसपी का फतेहाबाद से ट्रांसफर

चंडीगढ़: फतेहाबाद की एसपी संगीता कालिया, जिनकी कल एक कैबिनेट मिनिस्टर अनिल विज से बहस हो गई थी और मिनिस्टर ने उन्हें बाहर निकलने के लिए कह दिया था, का आज हरियाणा सरकार ने ट्रांसफर

India TV News Desk [Updated:28 Nov 2015, 6:45 PM IST]
हरियाणा: महिला एसपी का...- India TV
हरियाणा: महिला एसपी का फतेहाबाद से ट्रांसफर

चंडीगढ़: फतेहाबाद की एसपी संगीता कालिया, जिनकी कल एक कैबिनेट मिनिस्टर अनिल विज से बहस हो गई थी और मिनिस्टर ने उन्हें बाहर निकलने के लिए कह दिया था, का आज हरियाणा सरकार ने ट्रांसफर मानेसर में इंडिया रिजर्व बटालियन में कर दिया।

इससे पहले, शुक्रवार को एक मीटिंग के दौरान हरियाणा के स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज फतेहाबाद में बैठक में एक वरिष्ठ महिला पुलिस अफसर पर चिल्ला पड़े थे। उन्होंने अफसर से कहा 'गेट आउट'। पुलिस अफसर ने बैठक से बाहर जाने से मना कर दिया और खुद विज को झुंझलाकर बैठक से जाना पड़ा था। शराब की तस्करी पर अफसर और मंत्री के बीच की बहस में नौबत यहां तक पहुंची थी।

विज ने फतेहाबाद की पुलिस अधीक्षक आईपीएस संगीता कालिया से बैठक से निकल जाने के लिए कहा। संगीता के मना करने पर विज गुस्से में बैठक से चले गए। दरअसल, पुलिस अफसर संगीता कालिया और मंत्री अनिल विज पास ही बैठे थे। जब विज ने संगीता से कहा 'गेट आउट', तब संगीता ने कहा, 'मैं नहीं जाऊंगी। आप इस तरह से मेरा अपमान नहीं कर सकते।'

विज जन शिकायत निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने संगीता से पूछा था कि पंजाब की सीमा से लगे इलाकों में शराब की तस्करी रोकने के लिए पुलिस क्या कर रही है। अफसर के जवाब से वह संतुष्ट नहीं दिखे थे।

संगीता ने मंत्री को जवाब दिया था, 'हम कार्रवाई कर रहे हैं। हमने ढाई हजार मामले दर्ज किए हैं। इनमें से कई लोग जमानत पर बाहर आ गए और फिर से तस्करी में लग गए हैं।' लेकिन, विज पुलिस अफसर से इस बात पर बहस करते रहे और पूछते रहे कि वह और कार्रवाई क्यों नहीं कर रही हैं। उनकी बात से यह ध्वनि आ रही थी कि कार्रवाई नहीं किए जाने की जिम्मेदार संगीता हैं। संगीता ने इस पर आपत्ति जताई तो विज ने उनसे बैठक से निकल जाने को कहा।

उपायुक्त एन.के. सोलंकी और जिले के अन्य अफसर बैठक में मौजूद थे लेकिन किसी ने हस्तक्षेप नहीं किया। विज ने नाराजगी में बैठक छोड़ दी और बाद में कहा कि जब तक महिला अफसर (संगीता) तैनात हैं, वह फतेहाबाद नहीं आएंगे। विज ने संवाददाताओं से कहा, "जब तक वह यहां की पुलिस अधीक्षक हैं, मैं यहां नहीं आऊंगा। मैं मुख्यमंत्री से इसकी शिकायत करूंगा। मैंने दो-तीन बार मामला उठाया लेकिन उनका रवैया बहुत लापरवाह था।' उपायुक्त सोलंकी विज के पीछे-पीछे उनकी कार तक गए और उन्हें रोकने की कोशिश की। लेकिन, विज नहीं रुके और चले गए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Female SP transferred from fatehabad in Hariyana
Write a comment