1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मुंबई लाया गया दाऊद का राज़दार फारुक टकला, 1993 धमाके के बाद से था फरार

मुंबई लाया गया दाऊद का राज़दार फारुक टकला, 1993 धमाके के बाद से था फरार

फारुक टकला 1993 में मुंबई में हुए बम धमाकों के बाद ही देश से फरार हो गया था। उसके खिलाफ 1995 में रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था। फारूक टकला का पूरा नाम यासीन मंसूर मोहम्मद फारूक है लेकिन अंडरवर्ल्ड में उसकी पहचान फारूक टकला के नाम से है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:08 Mar 2018, 10:42 AM IST]
Farooq-Takla-Dawood-Ibrahim-s-key-aide-brought-to-Mumbai-from-Dubai- India TV
मुंबई लाया गया दाऊद का राज़दार फारुक टकला, 1993 धमाके के बाद से था फरार

नई दिल्ली: 1993 के मुंबई हमलों के सिलसिले में बहुत बड़ी कामयाबी मिली है। धमाकों का आरोपी और मुंबई धमाकों के मास्टरमाइंड दाऊद इ्ब्राहिम का करीबी फारुक टकला आखिर सीबीआई के हत्थे चढ़ गया है। फारुक टकला को दुबई से गिरफ्तार कर मुंबई लाया गया है। सीबीआई आज सुबह टकला को एयर इंडिया की फ्लाइट से लेकर मुंबई पहुंची है। टकला को आज मुंबई में टाडा कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां सीबीआई उसकी रिमांड की मांग करेगी। वहीं मुंबई धमाकों में सरकारी वकील रहे उज्जवल निकम ने टकला की गिरफ्तारी को बहुत बड़ी कामयाबी करार दिया।

फारुक टकला 1993 में मुंबई में हुए बम धमाकों के बाद ही देश से फरार हो गया था। उसके खिलाफ 1995 में रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था। फारूक टकला का पूरा नाम यासीन मंसूर मोहम्मद फारूक है लेकिन अंडरवर्ल्ड में उसकी पहचान फारूक टकला के नाम से है। उसपर हत्या, फिरौती और आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के कई आरोप हैं।

Farooq-Takla-Dawood-Ibrahim-s-key-aide-brought-to-Mumbai-from-Dubai

मुंबई लाया गया दाऊद का राज़दार फारुक टकला, 1993 धमाके के बाद से था फरार

बता दें कि फारुक टकला के खिलाफ हत्या, फिरौती और आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है। सीबीआई को टकला से कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिलने की उम्मीद है। वहीं पिछले दिनों दाऊद इब्राहिम के वकील ने दाऊद के हवाले से उसके सरेंडर करने की इच्छा जाहिर की थी। दाऊद के वकील ने अपने बयान में कहा था कि दाऊद भारत आना चाहता है, लेकिन इसके पीछे उसने मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में ही रखे जाने की शर्त रखी थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: मुंबई लाया गया दाऊद का राज़दार फारुक टकला, 1993 धमाके के बाद से था फरार - Farooq Takla, Dawood Ibrahim's key aide brought to Mumbai from Dubai
Write a comment