1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. एलओसी पर हालात बेहद खतरनाक, शांति से मसले हल हों:फारुक अब्दुल्ला

एलओसी पर हालात बेहद खतरनाक, शांति और संयम से मसले हल हों:फारुक अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि उनकी पार्टी लाइन ऑफ कंट्रोल के साथ लगे इलाकों में खतरनाक हालात को लेकर चिंतित है।

Bhasha [Published on:29 Sep 2016, 10:01 PM IST]
Farooa Abdullah- India TV
Farooa Abdullah

श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि उनकी पार्टी लाइन ऑफ कंट्रोल के साथ लगे इलाकों में खतरनाक हालात को लेकर चिंतित है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द शांति बहाल हो जानी चाहिए। उन्होंने 2003 में सीजफायर की सहमति को बहाल रखने की अपील की है।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

श्रीनगर स्थित पार्टी मुख्यालय से जारी बयान में फारूक अब्दुल्ला ने कहा- " उम्मीद है कि जल्द ही शांति बहाल हो जाएगी और 2003 में जारी सीजफायर पर कायम रहना चाहिए। लाइन ऑफ कंट्रोल और इंटरनेशनल बॉर्डर के पास रहनेवाले लोगों को इस तरह की परिस्थितियों में काफी परेशानी होती है।

उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान को संयम बरतते हुए बातचीत के सभी दरवाजे खोल देने चाहिए। इससे एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जारी तनाव कम हो सकता है। उन्होंने कहा कि अतीत इस बात का गवाह है कि दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच तनाव से दोनों देशों को अबतक नुकसान होता रहा है। सबसे ज्यादा नुकसान जम्मू-कश्मीर की जनता को उठाना पड़ा है। दोनों देशों को शांतिपूर्वक बातचीत के जरिए सभी गतिरोध को सुलझाने की पहल करनी चाहिए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Farooq Abdullah says situation alarming, appeals for restraint and peace
Write a comment