1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राहुल के इस्तीफे पर बोले फारुख अब्दुल्ला, कहा 'मुबारक हो'

राहुल के इस्तीफे पर बोले फारुख अब्दुल्ला, कहा 'मुबारक हो'

राहुल गांधी के कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के पद से इस्तीफे पर फारुख अब्दुल्ला ने कहा "मुबारक हो, वह अपने फैसले पर अड़े रहे। वह जवान है और दोबारा अध्यक्ष बन सकते हैं।"

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 03, 2019 17:24 IST
फारुख अब्दुल्ला- India TV
Image Source : ANI फारुख अब्दुल्ला

नई दिल्ली: राहुल गांधी के कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के पद से इस्तीफे पर फारुख अब्दुल्ला ने कहा "मुबारक हो, वह अपने फैसले पर अड़े रहे। वह जवान है और दोबारा अध्यक्ष बन सकते हैं।" इसके साथ ही फारुख अब्दुल्ला ने ये भी कहा कि उन्हें नहीं लगता है कि राहुल गांधी ने चुनाव में हार की वजह से इस्तीफा दिया है। उन्होंने कहा, "वह हमेशा से अध्यक्ष पद पर किसी और को चाहते थे, मुझे नहीं लगता कि हार की वजह से उन्होंने इस्तीफा दिया है। मुझे लगता है वह अब पार्टी को खड़ा करने के लिए काम करेंगे।"

वहीं, इससे अलग BJP की ओर से भी राहुल गांधी के इस्तीफे को लेकर प्रतिक्रिया आ रही है। लेकिन, स्मृति ईरानी की प्रतिक्रिया कुछ अलग है। राहुल गांधी के इस्तीफे पर ईरानी ने ‘जय श्रीराम’ कहा है। बता दें कि राहुल गांधी ने आज ही कहा था कि "मैंने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। मैं अब पार्टी का अध्यक्ष नहीं हूँ। कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) जल्द ही नए कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव करे।"

खबरें हैं कि अब कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा को कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष होंगे। मोतीलाल वोरा 2014 से राज्यसभा के सदस्य हैं। वोरा पहली बार 1988 में राज्यसभा के सदस्य बने थे। इतना ही नहीं वह कुछ समय के लिए 1985-1988-1989 में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। वह केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के तौर पर स्वास्थ्य, परिवार कल्याण और सिविल एविएशेन मंत्रालयों का कार्यभार भी संभाल चुके हैं। इसके अलावा 16 मई 1993 से लेकर 3 मई 1996 तक वोरा उत्तर प्रदेश के राज्यपाल भी रहे थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment