1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. एनसीआर के दो और शहर आपस में मेट्रो से जुड़ेंगे, 3 साल बाद दौड़ेगी मेट्रो

एनसीआर के दो और शहर आपस में मेट्रो से जुड़ेंगे, 3 साल बाद दौड़ेगी मेट्रो

केंद्र सरकार ने फरीदाबाद के लोगों को नववर्ष का तोहफा देते हुए फरीदाबाद- गुरुग्राम के बीच लंबित महत्वाकांक्षी मेट्रो परियोजना को मंजूरी दे दी है

Written by: India TV News Desk [Published on:24 Dec 2018, 6:41 PM IST]
faridabad gurugram metro by 2021- India TV
faridabad gurugram metro by 2021

फरीदाबादकेंद्र सरकार ने फरीदाबाद के लोगों को नववर्ष का तोहफा देते हुए फरीदाबाद- गुरुग्राम के बीच लंबित महत्वाकांक्षी मेट्रो परियोजना को मंजूरी दे दी है। यह जानकारी सोमवार को केंद्रीय राज्यमंत्री एवं फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान दी। फरीदाबाद से गुरुग्राम तक इस परियोजना पर करीब 5900 करोड़ की लागत आएगी, जिसकी डीपीआर छह महीने में तैयार होगी। इस मार्ग पर मार्च, 2021 से मेट्रो के संचालित होने की संभावना है। 

गुर्जर ने बताया कि इस बाबत केंद्र सरकार के शहरी विकास मंत्रालय की ओर से 13 दिसंबर को इस परियोजना की मंजूरी का पत्र उनके पास आया है। उन्होंने बताया कि फरीदाबाद के बाटा चौक स्टेशन से गुडग़ांव तक सात स्टेशन बनाए जाएंगे, जिनमें बडखल एन्क्लेव, पाली क्रेशर जोन, भाटी माईन्स, मांडी, सुशांत सेक्टर-54, सेक्टर-45 व हुडा सिटी सेंटर गुडग़ांव होंगे। इस मेट्रो परियोजना की लम्बाई 30.38 किलोमीटर की होगी और यह पूरी तरह से एलिवेटिड होगा। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019