1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. फरीदाबाद: सूरजकुंड की झील में नहाने आए दिल्ली के 2 युवकों की डूबने से मौत

फरीदाबाद: सूरजकुंड की झील में नहाने आए दिल्ली के 2 युवकों की डूबने से मौत

हरियाणा के फरीदाबाद में स्थित सूरजकुंड की झीलों में डूबने से शुक्रवार को दिल्ली के 2 युवकों की मौत हो गई। दोनों युवक दिल्ली के साकेत के रहने वाले थे और झील पर नहाने आए थे...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 29, 2018 14:54 IST
Faridabad: Gone for a swim, two drown in Surajkund lake | Pixabay Representational- India TV
Faridabad: Gone for a swim, two drown in Surajkund lake | Pixabay Representational

फरीदाबाद: हरियाणा के फरीदाबाद में स्थित सूरजकुंड की झीलों में डूबने से शुक्रवार को दिल्ली के 2 युवकों की मौत हो गई। दोनों युवक दिल्ली के साकेत के रहने वाले थे और झील पर नहाने आए थे। इसी दौरान झील में डूबने से दोनों युवको की मौत हो गई। सूचना पाकर सूरजकुंड थाना पुलिस मौके पर पहुंची और गोताखोरों की मदद से दोनों शवों को बाहर निकाला। युवकों से मिले दस्तावेजों और मोबाइल फोन के जरिए पुलिस ने परिजनों को सूचित किया और शवों को सरकारी हस्पताल लाया गया जहां जांच के बाद डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। फिलहाल दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम हाउस में रखवा दिया गया है और अब शनिवार को इनका पोस्टमॉर्टम होगा।  

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूरजकुंड की झीलों के पास मौज-मस्ती करने आए इन युवकों को झील की गहराई का पता नहीं चला, और नहाने के दौरान इनकी मौत हो गई। सरकारी अस्पताल के डॉक्टर ने बताया की दोनों युवक दिल्ली के साकेत इलाके के रहने वाले थे। युवकों के नाम बिलाल और राशिद बताए जा रहे हैं। गौरतलब है की सूरजकुंड की अरावली पहाड़ियों में स्थित इन झीलों में अब तक दर्जनों युवाओ की जानें जा चुकी हैं। अधिकतर युवा यहां नहाने और मौज-मस्ती के लिए आते हैं, लेकिन जरा-सी असावधानी उनकी जान ले लेती है।

बताया जाता है कि कई फीट गहरी ये झीलें आकर्षण का केंद्र तो हैं, लेकिन कई बार लोगों की जान की दुश्मन बन जाती हैं। हालांकि कई जगह प्रशासन ने इन झीलों की तरफ जाने वाले रास्तो पर चेतावनी बोर्ड भी लगा रखे है, इसके बावजूद युवा इन झीलों के आकर्षण के चलते अपनी जान गवां बैठते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment