1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आतंकवादियों के परिजन अपने बेटों से हिंसा का रास्ता छोड़ने की करें अपील: एसपी वैद

आतंकवादियों के परिजन अपने बेटों से हिंसा का रास्ता छोड़ने की करें अपील: एसपी वैद

पिछले साल से एक दर्जन से अधिक आतंकवादियों ने कश्मीर में अपने हथियार डाले हैं। ऐसा पुलिस की घोषणा के बाद किया गया जिसमें उसने जारी मुठभेड़ों के बीच स्थानीय आतंकवादियों के समर्पण को स्वीकार करने की बात कही थी।

Bhasha Bhasha
Published on: June 30, 2018 13:59 IST
आतंकवादियों के परिजन अपने बेटों से हिंसा का रास्ता छोड़ने की करें अपील: एसपी वैद- India TV
आतंकवादियों के परिजन अपने बेटों से हिंसा का रास्ता छोड़ने की करें अपील: एसपी वैद

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर पुलिस प्रमुख एसपी वैद ने घाटी में आतंकवादियों के परिवार वालों से अनुरोध किया है कि वे अपने बेटों से हिंसा का मार्ग छोड़ देने की अपील करें। वैद ने आतंकवाद का साथ छोड़ने वालों को पुनर्वास सहित सभी संभावित सहायता मुहैया कराने का वादा किया। पुलिस महानिदेशक ने ट्वीटर पर लिखा, ‘‘आज एक बार फिर मैं परिवारों से गलत रास्ता अख्तियार करने वाले उनके लड़कों से हिंसा का रास्ता छोड़ने और घर वापसी की अपील करने का अनुरोध करता हूं।’’

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर पुलिस हिंसा का रास्ता छोड़ने और मुख्यधारा में लौटने वालों को हर संभव सहायता मुहैया कराएगी। वैद ने कहा, ‘‘जान के नुकसान को देखना काफी दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है। जम्मू कश्मीर पुलिस पुनर्वास सहित सभी संभावित सहायता मुहैया कराने का वादा करती है।’’ अधिकारी ने पूर्व में भी कश्मीरी आतंकवादियों के परिवारों से अपने बेटों से आतंकवाद छोड़ देने और मुख्यधारा में लौटने की अपील करने का अनुरोध किया है।

पिछले साल से एक दर्जन से अधिक आतंकवादियों ने कश्मीर में अपने हथियार डाले हैं। ऐसा पुलिस की घोषणा के बाद किया गया जिसमें उसने जारी मुठभेड़ों के बीच स्थानीय आतंकवादियों के समर्पण को स्वीकार करने की बात कही थी। इनमें से अधिकांश आतंकवादी हिंसा का मार्ग छोड़ देने के अपने परिवार के अपीलों के बाद घर लौटे थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment