1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. चक्रवाती तूफान फनी शुक्रवार को ओडिशा के पुरी तट पर देगा दस्तक, कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना

चक्रवाती तूफान फनी शुक्रवार को ओडिशा के पुरी तट पर देगा दस्तक, कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने बुधवार को कहा कि भारत के पूर्वी तट की ओर बढ़ रहे चक्रवाती तूफान ‘फोनी’ के शुक्रवार को ओडिशा में पुरी के दक्षिण में स्थित गोपालपुर और चांदबाली में दस्तक देने की संभावना है।

Bhasha Bhasha
Published on: May 01, 2019 16:34 IST
Cyclone - India TV
Cyclone 

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने बुधवार को कहा कि भारत के पूर्वी तट की ओर बढ़ रहे चक्रवाती तूफान ‘फनी’ के शुक्रवार को ओडिशा में पुरी के दक्षिण में स्थित गोपालपुर और चांदबाली में दस्तक देने की संभावना है। अरूणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश होने की भी संभावना है। 

एनडीएमए ने मौसम विभाग के बुलेटिन के हवाले से कहा है कि चक्रवाती तूफान ‘फोनी’ के तीन मई को पुरी के दक्षिण में गोपालपुर और चांदबाली के बीच ओडिशा तट पर दस्तक देने की संभावना है। तटीय आंध्र प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, जम्मू कश्मीर, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में छिटपुट स्थानों पर 40 से 50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी चलने की उम्मीद है। 

एनडीएमए के मुताबिक ओडिशा और पश्चिम बंगाल में भी कुछ स्थानों पर 30 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी चलने की संभावना है। अधिकारियों ने कहा कि चक्रवाती तूफान के आगे बढ़ने के मद्देनजर नौसेना और तटरक्षक जहाजों तथा हेलीकॉप्टरों, एनडीआरएफ की राहत टीमों को कई स्थानों पर तैनात किया गया है जबकि थल सेना और वायुसेना इकाइयों को तैयार रखा गया है। राज्यों ने परामर्श जारी किया है और यह सुनिश्चित किया जा रहा है मछुआरे समुद्र में नहीं जाएं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv