1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. संयुक्त राष्ट्र महासभा में सुषमा स्वराज का भाषण थोड़ी देर में होगा शुरू, 73वें सत्र को करेंगी संबोधित

संयुक्त राष्ट्र महासभा में सुषमा स्वराज का भाषण थोड़ी देर में होगा शुरू, 73वें सत्र को करेंगी संबोधित

पिछले साल भी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र महासभा की सामान्य बहस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था

Written by: India TV News Desk [Updated:29 Sep 2018, 7:32 PM IST]
External Affairs Minister Sushma Swaraj to address UN General Assembly in New York on Saturday- India TV
External Affairs Minister Sushma Swaraj to address UN General Assembly in New York on Saturday

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73वें सत्र को संबोधित करेंगी, उनका भाषण थोड़ी देर में शुरू होगा। संयुक्त राष्ट्र महासभा में सामान्य बहस का कार्यक्रम इस हफ्ते मंगलवार को शुरू हुआ था और यह सोमवार तक जारी रहेगा। पिछले साल भी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र महासभा की सामान्य बहस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था, इस बार भी वह हिस्सा लेने के लिए पिछले शनिवार से ही न्यूयॉर्क में पहुंची हुई हैं।

इससे पहले न्यूयॉर्क में में सार्क देशों के एक कार्यक्रम के दौरान सुषमा स्वराज ने सदस्य देशों से सभी तरह के आतंकवाद को खत्म किए जाने के लिए प्रयास करने का आग्रह किया, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की मौजूदगी में उन्होंने कहा कि दक्षिण एशिया में सहयोग और आर्थिक तरक्की के लिए शांति और सुरक्षा का वातावरण जरूरी है।

अपने न्यूयॉर्क प्रवास के दौरान सुषमा स्वराज ने सार्क देशों के अलावा ब्रिक्स देशों के विदेश मंत्रियों के कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया और ब्रिक्स के सभी सदस्य देशों से आग्रह किया कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में लंबित सुधारों के लिए मजबूत आवाज उठाएं। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: External Affairs Minister Sushma Swaraj to address UN General Assembly in New York on Saturday | संयुक्त राष्ट्र महासभा में सुषमा स्वराज का भाषण थोड़ी देर में होगा शुरू, 73वें सत्र को करेंगी संबोधित
Write a comment
vandemataram-india-tv
manohar-parrikar
ipl-2019