1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. EXCLUSIVE: हाईप्रोफाइल शैलजा हत्याकांड में बड़ा खुलासा, आधी रात मॉडल को कॉल करता था मेजर

EXCLUSIVE: हाईप्रोफाइल शैलजा हत्याकांड में बड़ा खुलासा, आधी रात मॉडल को कॉल करता था मेजर

सेना में मेजर निखिल शादीसुदा है, दस साल के बच्चे का पिता है ये वो सच था जो दुनिया जानती थी लेकिन निखिल का एक और सच था जिससे पूरी दुनिया अंजान थी। दरअसल हाईप्रोफाइल शैलजा हत्याकांड में गिरफ्तारी के बाद जैसे ही दिल्ली पुलिस ने निखिल की जिंदगी के पन्नों को पीछे पलटना शुरू किया एक चौंका देने वाली जानकारी सामने आई।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:27 Jun 2018, 2:11 PM IST]
EXCLUSIVE: हाईप्रोफाइल शैलजा हत्याकांड में बड़़ा खुलासा, आधी रात मॉडल को कॉल करता था मेजर- India TV
EXCLUSIVE: हाईप्रोफाइल शैलजा हत्याकांड में बड़़ा खुलासा, आधी रात मॉडल को कॉल करता था मेजर

नई दिल्ली: दिल्ली कैंट इलाके में एक आर्मी अफसर की बीवी के मर्डर ने पूरे देश को झकझोर दिया है। एक मेजर की पत्नी शैलजा के मर्डर की कहानी अब 3 अलग-अलग डायरेक्शन में घूम रही है। पहला मेजर का साइको किलर दिमाग, दूसरा मेजर के मोबाइल से मिली हैरान करने वाली जानकारियां और तीसरा मेजर की फरेब भरी मोहब्बत के जाल में फंसी वो लड़कियां जिनके बारे में दिल्ली पुलिस अब पता लगाने में जुटी है और सबसे सेंटर प्वाइंट में है मेजर का मोबाइल और उसकी कॉल डिटेल। दरअसल पुलिस ने आरोपी मेजर निखिल हांडा को जब से गिरफ्तार किया है वो उसके साइको किलर दिमाग को पढ़ने और उसके सिरफिरे दिमाग के पीछे छिपी उन तमाम साजिशों की परतों को खोलने में जुटी है जिसने शैलजा द्विवेदी के कत्ल को अंजाम दिया।

सेना में मेजर निखिल शादीसुदा है, दस साल के बच्चे का पिता है ये वो सच था जो दुनिया जानती थी लेकिन निखिल का एक और सच था जिससे पूरी दुनिया अंजान थी। दरअसल हाईप्रोफाइल शैलजा हत्याकांड में गिरफ्तारी के बाद जैसे ही दिल्ली पुलिस ने निखिल की जिंदगी के पन्नों को पीछे पलटना शुरू किया एक चौंका देने वाली जानकारी सामने आई। निखिल के मोबाइल की गवाही से पता चला कि निखिल सिर्फ शैलजा के पीछे हाथ धोकर नहीं पड़ा था, कई लड़कियों के मोबाइल नंबर मेजर के पास मौजूद थे।

सुत्रों की माने तो निखिल ने गिरफ्तारी के बाद पुलिस के सामने एकतरफा इश्क और सनक के चलते हत्या की थ्योरी पेश की लेकिन तफ्तीश के दौरान जैसे ही पुलिस ने आरोपी मेजर के मोबाइल को खंगालना शुरू किया। शैलजा द्विवेदी हत्याकांड में कई चौकाने वाला खुलासे हुए। मेजर के मोबाइल में कई लड़कियों की तस्वीरें, कई लड़कियों के नंबर मिले। सीडीआर से पता चला वो कि कई लड़कियों से संपर्क में था। मेजर ने लड़कियों से चैट करने के लिए फेसबुक पर फेक प्रोफाइल बनाई थी और कत्ल के फौरन बाद मेजर निखिल ने एक लड़की को कॉल किया था।

दिल्ली पुलिस का मानना है कि इन कड़ियों को आपस में जोड़कर ही वो इस सवाल का जवाब तलाश सकती है कि आखिर एक शादीशुदा शैलजा के पीछे मेजर निखिल हांडा एक सनकी की तरह क्यों पड़ा हुआ था? इसकी तह में जाने के लिए दिल्ली पुलिस ने जब मेजर निखिल और शैलजा की कॉल डिटेल्स को खंगाला तो कई चौंकाने वाली बातें सामने आईं।    

-पिछले 6 महीनों में शैलजा को 3300 से ज्यादा कॉल

-बीते 2 महीनों में मेजर ने शैलजा को 1500 कॉल किए
-यानी करीब 25 कॉल हर दिन करता था मेजर निखिल
-कई बार 24 घंटे के अंदर 80 बार कॉल किया था
-शैलजा पर दबाव बनाने के लिए कॉल करता था मेजर
-60 दिन में शैलजा की तरफ से सिर्फ 50 कॉल की गई

लेकिन खास बात ये है कि शैलजा ने निखिल को फोन कॉल तभी किया जब उसने कॉल बैक करने के लिए दबाव बनाया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक़ मेजर निखिल शैलजा को तभी कॉल करता था जब उसके पति मेजर अमित द्विवेदी घर पर नहीं होते थे। इसके अलावा निखिल रात को भी शैलजा को तभी कॉल करता था जब उसे इस बात की पक्की जानकारी होती थी कि मेजर अमित द्विवेदी उस रात घर पर नहीं हैं।

फरवरी में मेजर अमित द्विवेदी ने अपनी पत्नी शैलजा को निखिल से फोन पर बातचीत करते हुए देख भी लिया था। मेजर निखिल ने पूछताछ में कबूल किया है कि इसके बाद ही पिछले दो महीने से शैलजा लगातार उस पर रिश्ते खत्म करने का दबाव बना रही थी इसकी वजह से मेजर निखिल शैलजा को धमकी भी देता था। इसके बाद शैलजा ने अपने सिरफिरे आशिक मेजर निखिल हांडा से साफ तौर पर कह दिया था कि अगर उसने उसे दोबारा परेशान किया तो वो उसका कोर्ट मार्शल करवा देगी। इसके बाद से ही मेजर निखिल बौखला उठा था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: EXCLUSIVE: हाईप्रोफाइल शैलजा हत्याकांड में बड़ा खुलासा, आधी रात मॉडल को कॉल करता था मेजर - Mystery behind Army Major's wife Shailja Dwivedi's cold-blooded murder
Write a comment