1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने की चुनाव आयोग की तारीफ, बोले शानदार तरीके से करवाए गए चुनाव

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने की चुनाव आयोग की तारीफ, बोले शानदार तरीके से करवाए गए चुनाव

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने सोमवार को चुनाव आयोग की प्रशंसा करते हुए संस्था द्वारा 2019 लोकसभा चुनाव बिलकुल सही तरह से करवाए गए।

PTI PTI
Updated on: May 20, 2019 23:39 IST
- India TV
पू्र्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी

नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान हो चुका है और सिर्फ परिणाम आना बाकी है। परिणाम आने से पहले ही जब एक बार फिर विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है, इस सबके बीच पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने सोमवार को चुनाव आयोग की प्रशंसा करते हुए संस्था द्वारा 2019 लोकसभा चुनाव बखूबी करवाने की बात कही।

राजधानी नई दिल्ली में एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा, “चुनाव आयोग के पहले कमिश्नर सुकुमार सेन से लेकर वर्तमान चुनाव आयुक्त तक, सभी ने बेहतरीन तरीके से अपने काम को अंजाम दिया”।

उन्होंने कहा कि कार्यपालिका तीनों आयुक्तों को नियुक्त करती है और तीनों ही बेहतरीन तरीके से अपना काम कर रहे हैं। प्रणब मुखर्जी ने कहा, “आप उनकी आलोचना नहीं कर सकते, यह चुनाव सही तरह से करवाया गया”।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने कहा कि अगर लोकतंत्र सफल हुआ है तो इसमें पहले चुनाव आयुक्त से लेकर वर्तमान चुनाव आयुक्त की बड़ी भूमिका है।

आपको बता दें कि चुनाव आयोग को लेकर प्रणव दा के यह  बयान राहुल गांधी के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने पीएम नरेंद्र मोदी के आगे समर्पण कर दिया है औऱ अब इस संस्था का कोई डर नहीं है। राहुल गांधी के अलावा अन्य दल भी चुनाव आयोग की आलोचना करते रहे हैं। पिछले दिन चुनाव आयोग के प्रमुख सदस्यों के बीच में आपसी मतभेद की खबरें भी सामने आईं थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019