1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राष्ट्रव्यापी हड़ताल के कारण दूसरे दिन पूर्व रेलवे जोन में ट्रेन सेवा प्रभावित, यात्री परेशान

राष्ट्रव्यापी हड़ताल के कारण दूसरे दिन पूर्व रेलवे जोन में ट्रेन सेवा प्रभावित, यात्री परेशान

दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल के समर्थकों द्वारा कई स्थानों पर जाम किये जाने के कारण पूर्वी रेलवे जोन में बुधवार को ट्रेन सेवा प्रभावित हुई।

Bhasha Bhasha
Updated on: January 09, 2019 16:43 IST
ER train services affected on day two of nationwide strike- India TV
Image Source : PTI ER train services affected on day two of nationwide strike

कोलकाता: दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल के समर्थकों द्वारा कई स्थानों पर जाम किये जाने के कारण पूर्वी रेलवे जोन में बुधवार को ट्रेन सेवा प्रभावित हुई। केन्द्रीय ट्रेड यूनियनों ने केन्द्र की कथित ‘जन-विरोधी’ नीतियों के खिलाफ आठ और नौ जनवरी को दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। पूर्वी रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि सियालदह-बनगांव खंड के अशोकनगर में रेल पटरियों पर एक संदिग्ध बम मिला जिसके कारण इस मार्ग पर ट्रेन सेवा रोक दी गई। 

प्रवक्ता ने बताया कि अधिकारियों ने अशोकनगर में लेवल क्रासिंग के नजदीक संदिग्ध देसी बम हटा दिया और सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर इस खंड पर रेल सेवा बहाल हो गई। सियालदह दक्षिण खंड में विभिन्न स्थानों पर तार पर फेंके गए केले के पत्तों से सियालदह-डायमंड हार्बर, सियालदह-लक्ष्मीकांतपुर और सियालदह-नामखाना मार्ग पर सुबह 5 बजकर 20 मिनट पर ट्रेन सेवाओं में व्यवधान उत्पन्न हुआ। 

सियालदह-डायमंड हार्बर मार्ग को छोड़ कर अन्य दो मार्गों पर सुबह सवा आठ बजे समान्य सेवा बहाल हो गई। पूर्वी रेलवे के हावड़ा मंडल में प्रदर्शनकारियों ने भंडारटिकुरी स्टेशन पर पटरियों को अवरूद्ध कर दिया जिसके बाद बैण्डेल-कटवा मार्ग पर सेवा प्रभावित हुई। प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण पूर्वी रेलवे जोन में ट्रेन सेवा सामान्य है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv