1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. रिलांयस जियो का प्रवेश चुनौती, शुल्क दरों में मुकाबला करेंगे: BSNL

रिलांयस जियो का प्रवेश चुनौती, शुल्क दरों में मुकाबला करेंगे: BSNL

नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम (BSNL) ने इस क्षेत्र में रिलायंस जियो के प्रवेश को आज सभी मौजूदा कंपनियों के लिए चुनौती करार दिया लेकिन कहा कि वह शुल्क दर

India TV News Desk [Updated:06 Sep 2016, 5:27 PM IST]
anupam srivastav- India TV
anupam srivastav

नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम (BSNL) ने इस क्षेत्र में रिलायंस जियो के प्रवेश को आज सभी मौजूदा कंपनियों के लिए चुनौती करार दिया लेकिन कहा कि वह शुल्क दर के मामले में इस कड़ी प्रतिस्पर्धा का मुकाबला करेगी। बीएसएनएल के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने कहा है कि सार्वजनिक क्षेत्र की यह कंपनी भविष्य में शुल्क दरों को लेकर आक्रामक रुख अपनाएगी।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

श्रीवास्तव ने कहा, यह तो बाजार में अपना अस्तित्व बचाये रखने का सवाल है।शुल्क दर शुल्क, जियो को समान स्तर पर आने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। अगर जियो के शुल्क दर आक्रामक हैं जो बीएसएनएल व अन्य सभी दूरसंचार कंपनियों के शुल्क दर भी आक्रामक होने वाले हैं।

उल्लेखनीय है कि रिलायंस जियो के 4जी प्लान सार्वजनिक होने के एक दिन बाद ही बीएसएनएल ने अनलिमिटेड वायरलाइन ब्राडबैंड प्लान की घोषणा की। इस प्लान में बड़े पैमाने पर डेटा इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए डाउनलोड शुल्क एक रुपये प्रति जीबी से भी कम पड़ेगा। श्रीवास्तव ने जियो के बाजार में प्रवेश को सभी कंपनियों के लिए चुनौती बताया और कहा कि प्रतिस्पर्धा ग्राहकों के लिए अच्छी है क्योंकि इससे बेहतर पेशकश की राह खुलेगी।

श्रीवास्तव ने कहा,जहां तक चुनौती का सवाल है तो हम इससे बच नहीं सकते.. मेरा मानना है कि बीएसएनएल इस स्थिति में है कि रिलायंस जियो के शुल्क दरों का बहुत सफलता के साथ मुकाबला कर सके क्योंकि हम मौजूदा परिचालक हैं। हम लैंडलाइन व आप्टिकल फाइबर परिचालक हैं इसलिए हमारा ब्राडबैंड शुल्क हमारे अपने नेटवर्क पर रहता है हमें खरीदकर, निवेश कर और फिर पेशकश करने की जरूरत नहीं है।

क्या बीएसएनएल भी और आक्रामक शुल्क दर पेश करेगी इस सवाल पर श्रीवास्तव ने कहा, निसंदेह, इसमें कोई शक नहीं है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019