1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा के घर ED की रेड, पूछताछ के लिए ले गई साथ

कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा के घर ED की रेड, पूछताछ के लिए ले गई साथ

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली में कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा के घर छापेमारी की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 08, 2018 11:43 IST
प्रवर्तन निदेशालय ने...- India TV
Image Source : ANI प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली में कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा के घर छापेमारी की।

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली में कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा के घर छापेमारी की। शुक्रवार से चल रही इस रेड में ED ने कुछ कागजात और सामान जब्त किया है। शनिवार की सुबह ED ने रेड पूरी करने के बाद जगदीश शर्मा को पूछताछ के लिए हिरासत में भी ले लिया। उन्हें ED के दफ्तर ले जाया गया है। ED द्वारा पूछताछ के लिए ले जाए जाने वाली बात को खुद जगदीश शर्मा ने भी कन्फर्म किया है। उन्होंने कहा कि 'ED मुझे पूछताछ के लिए अपने दफ्तर ले जा रहा है।'

जगदीश शर्मा के घर हुई इस छापेमारी को रॉबर्ट वाड्रा पर चल रही ED की कार्रवाई से जोड़कर देखा जा रहा है। क्योंकि जगदीश शर्मा को वाड्रा का करीबी बताया जाता है और आपको बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली और बेंगलुरू में कई जगह रॉबर्ट वाड्रा के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी हुई है। ऐसे में हो सकता है शर्मा के यहां छापेमारी भी उसी का हिस्सा हो।

ED ने शुक्रवार को वाड्रा की कंपनी से जुड़े दो कर्मचारियों और एक अन्य व्यक्ति के ठिकानों पर छापा मारा था। एजेंसी ने रक्षा सौदों में कुछ संदिग्धों द्वारा कथित तौर पर कमीशन लिए जाने और विदेशों में अवैध संपत्ति रखने के मामले से जुड़ी अपनी जांच के सिलसिले में ये तलाशी ली गई।

दरअसल, ED को शक था कि इन लोगों ने संदिग्ध तौर पर रक्षा सौदों से कमीशन प्राप्त किए और उस राशि का इस्तेमाल विदेशों में अवैध संपत्तियों की खरीद में किया। हालांकि, ईडी ने रेड के बाद ये दावा किया था कि एजेंसी को कुछ नए साक्ष्य मिले हैं, जिनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Enforcement Directorate has conducted a raid at the residence of Congress' Jagdish Sharma
Write a comment
ipl-2019