1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ईडी ने वाड्रा की कंपनी की 4.62 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की

ईडी ने वाड्रा की कंपनी की 4.62 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बीकानेर जमीन घोटाले के मामले में रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी की 4.62 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 15, 2019 20:07 IST
Enforcement Directorate attaches Rs 4.62 cr assets of Robert Vadra's company- India TV
Enforcement Directorate attaches Rs 4.62 cr assets of Robert Vadra's company

नयी दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बीकानेर जमीन घोटाले के मामले में रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी की 4.62 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। ईडी ने 2015 में सौदे के सिलसिले में आपराधिक मामला दर्ज किया था। बीकानेर के तहसीलदार ने इलाके में जमीन के आवंटन में कथित धोखाधड़ी के बारे में शिकायत की थी जिसके बाद राजस्थान पुलिस ने प्राथमिकी और आरोपपत्र दायर किये थे। 

इस इलाके को भारत-पाकिस्तान सीमा के नजदीक होने की वजह से संवेदनशील माना जाता है। वाड्रा और उनकी मां मौरीन मंगलवार को जयपुर में ईडी के समक्ष पेश हुए थे। कांग्रेस महासचिव और वाड्रा की पत्नी प्रियंका गांधी उनके साथ जांच एजेंसी के दफ्तर तक गये थे। ईडी ने विदेश में कथित तौर पर अवैध तरीके से संपत्तियां खरीदने के मामले में वाड्रा के खिलाफ जांच के तहत उनसे दिल्ली में पिछले सप्ताह तीन दिन तक पूछताछ की थी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment