1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. झारखंड: दुमका में मुठभेड़ के दौरान 5 नक्सली ढेर, 1 जवान शहीद, 4 घायल

झारखंड: दुमका में मुठभेड़ के दौरान 5 नक्सली ढेर, 1 जवान शहीद, 4 घायल

झारखंड के दुमका में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान 5 नक्सलियों को मार गिराया गया। वहीं, 1 जवान शहीद हो गया और 4 अन्य जवान घायल हो गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 02, 2019 10:26 IST
Encounter with Naxals in Dumka of Jharkhand- India TV
Image Source : ANI Encounter with Naxals in Dumka of Jharkhand

दुमका: झारखंड के दुमका में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान 5 नक्सलियों को मार गिराया गया। वहीं, 1 जवान शहीद हो गया और 4 अन्य जवान घायल हो गए। पहले जानकारी मिली थी कि 4 से 5 नक्सिलियों को भी गोली लगी है लेकिन बाद में पांच नक्सलियों के मारे जाने की खबर आई। ​पुलिस अधीक्षक वाई एस रमेश ने बताया कि रविवार तड़के एसएसबी के जवाब जंगलों में खोज अभियान चला रहे थे। उसी दौरान तड़के करीब साढ़े तीन बजे माओवादियों ने जवानों पर गोलीबारी कर दी।

घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। रमेश ने बताया कि मुठभेड़ में एसएसबी जवान नीरज छेत्री शहीद हो गए जबकि राजेश कुमार राय, सोनू कुमार, सतीश गुज्जर और करण कुमार जख्मी हो गए। अधिकारी ने बताया कि राय को इलाज के लिए विमान के जरिए रांची ले जाया गया है। वहीं अन्य जवानों को दुमका सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment