1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में मुठभेड़, सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर

जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में मुठभेड़, सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षा बलों को पुलवामा के ख्रू इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 29, 2018 13:06 IST
jammu Kashmir- India TV
jammu Kashmir

जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा जिले में बृहस्पतिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए। मारे गए दोनों आतंकी संगठन के कमांडर रियाज नायकू के नजदीकी थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलवामा जिले के अवंतिपुरा के शारशाली इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर बृहस्पतिवार तड़के सुरक्षा बलों ने तलाशी और घेराबंदी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान चल ही रहा था कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां बरसाईं। सुरक्षा बलों ने इसका जवाब दिया और इस तरह मुठभेड़ शुरू हो गई। 

अधिकारी ने कहा, ‘‘मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया। मुठभेड़ स्थल से उनके शव बरामद कर लिए गए हैं।’’ मारे गए आतंकियों की पहचान अदनान अहमद लोन उर्फ यूकाब और आदिल बिलाल भट उर्फ उमैर अल हिज्बी के रूप में की गई है। अधिकारी ने बताया कि दोनों हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े थे। 

पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक लोन पुलवामा के लिए हिज्बुल का स्वयंभू जिला कमांडर था। उन्होंने बताया कि वह आतंकी संगठन के शीर्ष कमांडरों में से एक था और वर्ष 2015 से उसका आतंक का लंबा इतिहास रहा है। 

वह रियाज नायकू का करीबी सहयोगी था और श्रीनगर में एक मुठभेड़ स्थल से भाग निकला था। दोनों ही आतंकी सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले और आम नागरिकों के उत्पीड़न के मामलों में वांछित थे। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है। बीते आठ दिन में दो दर्जन से अधिक आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment