1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर: गृह मंत्री के दौरे से पहले त्राल में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर: गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पहले त्राल में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ लगातार जारी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 26, 2019 13:26 IST
PTI Representational Image- India TV
PTI Representational Image

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी के मारे जाने की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, त्राल के जंगलों में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की खबर के बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन शुरू कर दिया। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है और आतंकियों के साथ लगातार लोहा ले रहे हैं। आपको बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह भी आज से कश्मीर के दो दिन के दौरे पर होंगे। 

वहीं, दूसरी तरफ इस मुठभेड़ को लेकर  कश्मीरी युवाओं और पुलिस के बीच त्राल के बस स्टैंड पर झड़प हो रही है। आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों में सुरक्षाबलों को आतंकियों के खिलाफ अच्छी कामयाबी मिली है।

आपको बता दें कि जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में रविवार को अंसार गजवात-उल-हिंद (AGH) के चार आतंकवादियों को मार गिराया गया। जून के महीने में AGH आतंकवादियों के साथ यह दूसरी मुठभेड़ थी। इससे पहले हाल ही में पुलवामा में हुई मुठभेड़ में इस नए आतंकी संगठन का कमांडर जाकिर मूसा मारा गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शोपियां के दरमदोरा गांव में इन 4 आतंकवादियों को मार गिया गया। ये सभी स्थानीय थे और इस्लामिक स्टेट से प्रेरित अंसार गजवात-उल-हिंद संगठन से थे।​

आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार से 2 दिन जम्मू एवं कश्मीर में रहने वाले हैं। माना जा रहा है कि पुलवामा में मौजूद आतंकी शाह के दौरे में व्यवधान उत्पन्न करने की योजना पर काम कर रहे थे। शाह अपने दौरे के दौरान वह सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक की राज्यपाल सत्यपाल मलिक के संग सह-अध्यक्षता करेंगे। गौरतलब है कि शाह का घाटी दौरा पहले 30 जून को ही तय था, लेकिन केंद्रीय बजट संबंधी कार्यो में व्यस्तता के कारण कार्यक्रम में बदलाव किया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment