1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कश्मीर में सुरक्षाबलों, आतंकियों के बीच मुठभेड़, 1 आतंकी मारा गया

कश्मीर में सुरक्षाबलों, आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया

श्रीनगर: कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मंगलवार को मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस का कहना है कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के एक समूह के नागरी गांव में छिपे होने की

India TV News Desk [Updated:28 Jun 2016, 3:28 PM IST]
Kashmir- India TV
Kashmir

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आतंकवादियों और सुरक्षबलों के बीच मंगलवार को मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) का एक स्थानीय सरगना मारा गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "नागरी गांव में हुई मुठभेड़ में मारे गए एचएम के एक शीर्ष स्थानीय सरगना की पहचान समीर वानी के रूप में हुई।"

उन्होंने बताया, "सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के एक समूह के नागरी गांव में छिपे होने की सूचना मिलने के बाद एक घर को चारों ओर से घेर लिया था।" उन्होंने कहा, "मुठभेड़ अब भी जारी है। आतंकवादियों के भागने के सभी रास्तों को सील कर दिया गया है।"

इस बीच कश्मीर के पंपोर में सीआरपीएफ की बस पर हुए आतंकी हमले पर उठे सवालों का फिलहाल तक कोई जवाब नहीं मिला है। आज सीआरपीएफ़ के डीजी मौक़े पर जा रहे हैं। यहां वह मुठभेड़ की जगह का मुआयना करेंगे। ख़ुफ़िया जानकारी के मुताबिक, लश्कर-ए-तैयबा श्रीनगर को ट्रांज़िट पॉइंट के तौर पर इस्तेमाल कर रहा है।

 
शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पंपोर में सीआरपीएफ़ की बस पर हुए हमले को लेकर एजेंसिया एक-दूसरे पर कोताही बरतने का आरोप लगा रही हैं। जहां गृह मंत्रालय मानता है कि इस मामले में चूक हुई, वहीं सीआरपीएफ का कहना है कि सभी नियम-क़ायदों का पालन किया गया। कुछ और आतंकियों के घाटी में छिपे होने की आशंका जताई जा रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: कश्मीर में सुरक्षाबलों, आतंकवादियों के बीच मुठभेड़
Write a comment