1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. खनन घोटाले में अखिलेश यादव पर शिकंजा कसने की तैयारी, ईडी ने चंद्रकला सहित 4 को जारी किया सम्‍मन

खनन घोटाले में अखिलेश यादव पर शिकंजा कसने की तैयारी, ईडी ने चंद्रकला सहित 4 को जारी किया सम्‍मन

उत्तर प्रदेश में चर्चित खनन घोटाले में पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी गई है। शुक्रवार को ईडी ने इस खनन घोटाले से जुड़े चार लोगों के खिलाफ सम्मन जारी किया है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:18 Jan 2019, 11:05 AM IST]
B Chandrakala- India TV
Image Source : FACEBOOK B Chandrakala

उत्‍तर प्रदेश में चर्चित खनन घोटाले में पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी गई है। शुक्रवार को ईडी ने इस खनन घोटाले से जुड़े चार लोगों के खिलाफ सम्‍मन जारी किया है। इसमें हमीरपुर की पूर्व डीएम बी चंद्रकला भी शामिल हैं। इसके अलावा ईडी ने नोटिस जारी कर सपा एमएलसी रमेश को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। इन सभी से अगले सप्ताह पूछताछ की जाएगी। 

बता दें कि हमीरपुर में खनन पट्टों के आवंटन में धांधली को लेकर सीबीआई ने दो जनवरी को केस दर्ज कर 5 जनवरी को लखनऊ और नोएडा स्थित चंद्रकला के घरों के अलावा एमएलसी रमेश के ठिकानों पर छापे मारे थे। इस दौरान कई दस्‍तावेज बरामद किए थे। इस कार्रवाई के आधार पर ईडी ने बुधवार शाम केस दर्ज किए। इसमें हमीरपुर की पूर्व डीएम बी चंद्रकला का नाम भी शामिल है। इसके साथ ही ईडी ने डीएम हमीरपुर व खनन विभाग के अधिकारियों को पत्र लिखकर 2012 से 2016 के बीच जारी किए गए खनन पट्टों व उससे जुड़ा पूरा ब्‍यौरा मांगा है। बी चंद्रकला 2012 से 2016 तक हमीरपुर की डीएम रही थीं।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: ED summons B chandrakala and four others in illegal mining case | खनन घोटाले में अखिलेश यादव पर शिकंजा कसने की तैयारी, ईडी ने चंद्रकला सहित 4 को जारी किया सम्‍मन
Write a comment
vandemataram-india-tv
manohar-parrikar
ipl-2019