1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Railway Bribery Case: रेल घूस कांड में ED ने पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल के भतीजे की संपत्ति जब्त की

Railway Bribery Case: रेल घूस कांड में ED ने पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल के भतीजे की संपत्ति जब्त की

Railway Bribery Case: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रेल घूस कांड में कार्रवाई की है। ED ने UPA कार्यकाल में रेलमंत्री रहे पवन बंसल के भतीजे विशाल सिंगला की 89.68 लाख रुपए की संपत्ति जब्त की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 07, 2019 15:00 IST
ED attaches Rs 89.68 lacs under PMLA in Railway Bribery case - India TV
Image Source : SOCIAL MEDIA ED attaches Rs 89.68 lacs under PMLA in Railway Bribery case involving Former Railway Minister Pawan Bansal's nephew Vijay Singla

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रेल घूस कांड में कार्रवाई की है। ED ने UPA कार्यकाल में रेलमंत्री रहे पवन बंसल के भतीजे विजय सिंगला की 89.68 लाख रुपए की संपत्ति जब्त की है। यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत की गई है। इस मामले में CBI ने प्राथमिकी दर्ज की हुई है और जांच ED कर रहा है। मामले में विजय सिंगला के अलावा महेश कुमार, संदीप गोयल और 7 अन्य भी आरोपी हैं।

आरोप है कि भारतीय रेल सेवा के 1975 बैच के अधिकारी और रेलवे बोर्ड में मेंबर (स्टाफ) महेश कुमार खुद को मेंबर (स्टाफ) की जगह मेंबर (इलेक्ट्रिकल) नियुक्त करवाना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने एन मंजुनाथ नाम के व्यक्ति से संपर्क किया जिसने बाद में विजय सिंगला के दोस्त संदीप गोयल से संपर्क साधा, आरोप है कि विजय सिंगला ने संदीप गोयल के जरिए एन मंजूनाथ से महेश कुमार को मेंबर (इलेक्ट्रिकल) नियुक्त किए जाने के लिए 10 करोड़ रुपए घूस की मांग की।

लेकिन घूस की रकम में से शुरुआती टोकन रकम 89.68 लाख रुपए की डिलिवरी विजय सिंगला के चंडीगढ़ में स्थित सेक्टर 28 के घर पर हो रही थी तो उस समय CBI की टीम ने छापा मार दिया। विजय सिंगला को जिस दौरान घूस लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गय था उस दौरान पवन बंसल रेल मंत्री थे। मामले में नाम आते ही पवन बंसल को अपना पद छोड़ना पड़ा था।

पवन बंसल इस बार कांग्रेस के टिकट पर चंडीगढ़ लोगसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं और उनका मुकाबले मौजूदा सांसद और भाजपा नेता किरण खेर से है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv