1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. टेरर फंडिंग मामला: ED ने जब्त की 1.22 करोड़ की 13 संपत्तियां, हिज्बुल सरगना सलाहुद्दीन से जुड़े हैं तार

टेरर फंडिंग मामला: ED ने जब्त की 1.22 करोड़ की 13 संपत्तियां, हिज्बुल सरगना सलाहुद्दीन से जुड़े हैं तार

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को जानकारी दी कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन के खिलाफ टेरर फंडिंग के मामले में 13 संपत्तियों को जब्त किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 19, 2019 18:32 IST
Syed Salahuddin (File Photo)- India TV
Syed Salahuddin (File Photo)

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को जानकारी दी कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन के खिलाफ टेरर फंडिंग के मामले में 13 संपत्तियों को जब्त किया गया है। ED ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट (PMLA) के तहत बांदीपोरा के रहने वाले मोहम्मद शफी शाह और सूबे के 6 लोगों से जुड़ी 1.22 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त किया है। जिनके कथित तौर पर सलाहुद्दीन के साथ संबंध हैं।

बता दें कि हिज्बुल मुजाहिदीन का सरगना सैयद सलाहुद्दीन पाकिस्तान में रहता है और वहीं से आतंकी गतिविधियों को संचालित करता है। और,  जिनकी संपत्तियां जब्त की गई हैं वो सभी कथित तौर पर आतंकी संगठन के लिए काम करते हैं। ED ने बताया कि सलाहुद्दीन, शाह और दूसरों के खिलाफ अनलॉफुल ऐक्टिविजिज प्रिवेंशन ऐक्शन (UAPA) यानी गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कार्रवाई के तहत दाखिल चार्जशीट का संज्ञान लेते हुए उसने मनी लॉन्ड्रिंग का एक आपराधिक केस दर्ज किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment